Ravindra Jadeja

IPL 2022 में कल चेन्नई और बैंगलोर के बीच खेले गये मैच में चेन्नई की टीम ने शानदार प्रदर्शन के चलते इस सीज़न की अपनी पहले जीत हासिल की. इस मैच में CSK की तरफ से उथप्पा (Robin Uthappa) और शिवम् दुबे (Shivam Dube) ने शानदार बल्लेबाज़ी दिखाई और मैदान पर छक्के और चौके की ऐसी बारिश की जिसके चलते बैंगलोर की टीम आखिर तक मैच नहीं जीत पाई. मैच में रोबिन उथप्पा ने तेज़ बल्लेबाज़ी के साथ इस साल एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया है जिसको तोडना काफी मुश्किल है. चलिए डालते है उनके इस रिकॉर्ड पर एक नजर:

उथप्पा ने लगाये एक पारी में 9 छक्के

Shivam Dubey

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत उतनी बेहतर नही रही जितनी उम्मीद थी लेकिन दो विकेट जल्दी गिरने के बाद रॉबिन उथप्पा और शिवम् दुबे (Shivam Dube) ने टीम को एक शानदार तरीके से संभाला. इस पारी के दौरान रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने 50 गेंद में 88 रन बनाएं जिसमे उन्होंने 9 छक्के मारे. एक पारी में 9 छक्के लगाकर उन्होंने इस सीज़न में सबसे एक इनिंग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के आंद्रे रसेल (Andre Rusell) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इस से पहले रसेल ने एक पानी में IPL 2022 में सर्वाधिक 8 छक्के लगाये थे.

Robin Uthappa का आज तक का आईपीएल सफ़र

Robin Uthappa

रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) साल 2008 से आईपीएल खेल रहे है. उथप्पा ने अभी तक मुंबई इंडियन, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वारियर्स, कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से हिस्सा लिया है. इस साल चेन्नई ने उथप्पा को 2 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था. अभी तक उथप्पा ने टोटल 198 मैच खेले है जिसमे उन्होंने 191 परियों में 28.25 के एवरेज से 4915 रन बनाये है. कल खेली गयी 88 रन की पारी उथप्पा (Robin Uthappa) की सबसे बड़ी पारी है. इसके अलावा उन्होंने आज तक 27 बार अर्धशतक मारा है. साथ ही वो 180 छक्के और 479 चौके भी लगा चुके है.

चेन्नई को मिली अपनी पहली जीत

रोबिन उथप्पा ने तोडा Ipl 2022 का ये शानदार रिकॉर्ड, तेज़ पारी से दिलवाई चेन्नई को पहली जीत

मंगलवार को खेले गये CSK vs RCB के मैच में टॉस जीतने के बाद बैंगलोर ने चेन्नई को पहले बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया और उनका फैसला सही भी साबित हुआ क्योकि टीम के दो विकेट सिर्फ 36 रन पर ही गिर गये थे. 7 ओवर में 36 रन के धीमे रन रेट के बाद रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) और शिवम् दुबे ने तूफानी पारी खेली. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 165 रन की शानदार साझेदारी की और टीम को 20 ओवर में 216 के स्कोर पर पंहुचा दिया.

इसके बाद बैंगलोर की शुरुआत काफी ठंडी रही और उसके दो विकेट सिर्फ 20 के स्कोर पर गिर गये. पारी में मिडिल आर्डर के बल्लेबाजों ने काफी कोशिश की लेकिन  नियमित अंतराल के बाद विकेट गिरने की वजह से मैच बैंगलोर के साथ से निकल गया.

यह भी पढ़िए:

आज चेन्नई के खिलाफ कोहली बना सकते है यह बड़ा रिकॉर्ड सिर्फ 52 रन दूर है एलिट 1000 क्लब से

हार्दिक पंड्या ने की एक साथी खिलाडी के साथ ऐसी हरकत, फैन बोले “सीनियर से तमीज़ से पेश आना चाहिए”

राशिद खान को रिटेन ना किये जाने पर पहली बार बोले मुरलीधरन, हमारे बज़ट में नहीं हो रहे थे फिट