रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इन 2 खिलाड़ियों की चमकेगी किस्मत, टीम में पक्की हो जाएगी जगह

दोस्तों जहां हम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से हमारा भरपूर मनोरंजन हो रहा है। और हमारी भारतीय टीम अब एक के बाद एक कमाल करती जा रही है। तो वहीं दूसरी तरफ अब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के बारे में खबर सुनने में आई है। दरअसल कप्तान के बारे में सुनने में आ रहा है, की विराट कोहली टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला कर चुके है। और विराट के बाद इंडियन टीम का नया कप्तान रोहित शर्मा को माना जा रहा है।

और ये भी सही है, की हर टीम के कप्तान बदलने के बाद टीम में कुछ न कुछ बदलाव तो आते ही हैं। और अगर कप्तान की बात करे, तो सभी कप्तान अपनी टीम में अपने मनपसंद खिलाड़ियों को जरूर रखना चाहता है। ऐसे में हमे रोहित के कप्तान बनने के बाद भी टीम कुछ दो नए खिलाड़ियों को देख सकते है। जो कि रोहित के पसंदीदा खिलाड़ी है।

और टीम में शामिल होने के बाद उन दोनो खिलाड़ियों को किस्मत भी चमक सकती है। बता दे, की रोहित के टीम इंडिया का नया कप्तान बनने के तुरंत बाद ही हमे टीम इंडिया के ईशान किशन परमानेंट देखने को मिलेंगे। बताते चले, की ईशान किशन न सिर्फ अच्छे विकेटकीपर है, बल्कि बहुत अच्छे और जबरदस्त बल्लेबाज खिलाड़ी भी है।

और इस साल उन्हे वर्ल्ड कप के दौरान टीम में बतौर बल्लेबाज खिलाड़ी भी चुना गया है। इससे पहले ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम जो की रोहित शर्मा की कप्तानी वाली थी, उसमे भी शामिल रह चुके है। और शुरू से अभी तक विराट की कप्तानी में ईशान को मैदान में खेलने का मौका मिला, हार बार ईशान ने खुद को साबित किया है।

ऐसे में रोहित की कप्तानी के चलते इंडिया टीम में उनकी जगह एक दम पक्की हो सकती है। अब बात करते है, रोहित शर्मा के कप्तानी के चलते टीम के दूसरे नए खिलाड़ी की जो की कोई और नही बल्कि राहुल चाहर है। बता दे, की रोहित के कप्तान बनने के बाद युवा स्पिनर राहुल चाहर को भी इंडियन टीम में जगह मिल सकती है।

बता दे, की टी20 में 21 साल के राहुल चाहर को पहली बार खेलने का मौका मिला है। और पिछले काफी दिनों से ही राहुल अपने शानदार फॉर्म में दिखे है। कुछ दिन पहले ही श्रीलंका के खिलाफ खेल गए टी 20 मैच में राहुल ने अपने गेंदबाजी से सभी को अपनी ओर काफी आकर्षित किया है।

इसके अलावा राहुल को मुंबई इंडियंस टीम से भी खेलने का काफी मौका मिला, और उन्हे खेलने का अच्छा अनुभव भी है। बता दे, की इस समय राहुल काफी नए खिलाड़ी है, और अपने आने वाले समय में हो सकता है, की राहुल अपनी तेज गेंदबाजी से अच्छे अच्छे खिलाड़ी का पत्ता साफ कर दे।

अब अगर हम इंडियन टीम के होने वाले कप्तान रोहित की बात करे, तो रोहित हर दिन लगातार अपने ऊपर कोई न कोई नए बदलाव कर रहे है। जिसकी वजह से खेल में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा चल रहा है। और आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी देखते हुए, कही ना कही उनके काम इस बात का सबूत भी देते है, की वो एक बेहतरीन खिलाड़ी है।

लेकिन उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी का ज्यादा मौका तो नही मिल पाया। बता दे, की कोहली ने टी 20 फॉर्मेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया है। तो सभी क्रिकेट के दर्शको के मन में सबसे पहले यही सवाल आया, की टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन बनेगा? और रोहित शर्मा इंडिया के नए कप्तान बनने के पहले नंबर पर पहले से ही मौजूद है।