Ipl 2022

IPL 2022: कुछ दिनों से इंडिया में कोरोना के मामलों में फिर से उछाल देखने को मिल रहा है. कोरोना से पिछले साल की ही तरह इस साल भी IPL अछुता नहीं रह पाया है. कल सामने आई जानकारी के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स के कुछ सदस्यों को कोरोना हो गया है और इसी के चलते 20 अप्रैल को होने वाला पंजाब और दिल्ली के बीच का मैच शिफ्ट कर दिया गया है. IPL 2022 का 32 वां मैच PBKS vs DC के बीच अब पुणे के बजाए मुंबई में भी खेला जायेगा.

BCCI से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली की टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ अगले मैच के लिए पुणे की अपनी यात्रा को रद्द करना पड़ा क्योंकि पूरे स्क्वॉड को नियमित कोविड -19 टेस्ट के लिए क्वारंटाइन में रखा गया था. इसके अलावा बीसीसीआई दिल्ली टीम के यात्रा करने को भी सही ना मानकर उनको बायो-बबल में भी रखने के पक्षधर है. 19 अप्रैल को सुबह किये गये कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आनी अभी बाकि है.

दिल्ली फिजियो और विदेशी खिलाडी निकले CoVID पॉजिटिव

दिल्ली के खेमें में इस साल का पहले कोरोना केस सामने आया था. 15 अप्रैल को दिल्ली टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट कोविड पॉजिटिव हुए. इसके एक दिन बाद ही टीम के खेल थेरेपिस्ट चिकित्सक चेतन कुमार, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिशेल मार्श, डॉक्टर अभिजीत साल्वी और सोशल मीडिया टीम के सदस्य आकाश माणे कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

दिल्ली कैपिटल्स ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है,”दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने कोविड ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दिल्ली कैपिटल्स मेडिकल टीम मार्श की स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है.

कोविड पॉजिटिव मामले को देखते हुए सभी लोग चिकित्सा निगरानी में हैं. उनका परीक्षण 6वें और 7वें दिन किया जाएगा और दोनों परीक्षण नेगेटिव होने के बाद उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के बायो बबल में शामिल होने की अनुमति दे दी जाएगी.

 

पिछले साल बीच में रोकना पड़ा था

Ipl 2022

हम बता दे की पिछले साल भी कोरोना महामारी के चलते IPL के पिछले सीज़न भी काफी बार प्रभावित हुआ था. कोरोना के चलते आईपीएल को बीच में सस्पेंड भी करना पड गया था. यह घोषणा सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई थी. पिछले साल इसके अलावा और भी कई क्रिकेटरों को बायो बबल के बावजूद भी संक्रमण के काफी मामले सामने आये थे. लीग को बीच में रोकने के बाद BCCI ने बाकि बचे मैचों का आयोजन UAE में किया गया था. कोविड-19 के कारण 2020 में IPL का आयोजन यूएई में जैव सुरक्षित वातावरण में किया गया था.

दिल्ली कैपिटल्स का IPL 2022 में प्रदर्शन

Delhi Capitals

इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने अब तक चार मैच खेले हैं. इस दौरान दो मुकाबलों में उसे जीत और दो में हार मिली है. दिल्ली ने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था. उसके बाद गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ हार मिली थी. दिल्ली ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को हराया था. अंक तालिका में ऋषभ पंत की टीम चार मैचों में चार अंकों के साथ आठवें स्थान पर है.

यह भी पढ़िए: 

IPL 2022 KKR vs RR के बीच हुए मैच में फिंच और कृष्णा के बीच देखने को मिली जुबानी बहस, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही विडियो

चहल ने ली IPL 2022 की पहली हैट्रिक अपने नाम, पत्नी धनश्री वर्मा का सेलिब्रेशन विडियो हो रहा वायरल

IPL 2022 KKR vs RR: बड़ा लक्ष्य प्राप्त करने उतरे श्रेयस अय्यर ने मैदान पर दिखाया साथी खिलाडी पर गुस्सा