गुजरात और चेन्नई होंगे आमने सामने, कौन सा आलराउंडर ले जायेगा अपनी टीम को जीत की ओर

IPL 2022 GT vs CSK: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर कल के मैच के बाद लखनऊ अब पॉइंट्स टेबल में दुसरे पायदान पर पहुँच गयी है जबकि बैंगलोर अपनी चौथी जीत के बाद अब पॉइंट्स टेबल पर तीसरे पायदान पर आ गयी है. आज दोपहर आईपीएल का 29वां मैच गुजरात टाइटअंस और चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में हार्दिक पंड्या और रविन्द्र जेडेजा एक दूसरे के आमने सामने होंगे.

एक तरफ गुजरात 5 मैच में 4 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है जबकि चेन्नई 5 मैच में 1 जीत और 4 हार के साथ टेबल में 9th पोजीशन पर है. गुजरात और चेन्नई (GT vs CSK) के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का 29वां मैच एमसीऐ, पुणे में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7:30 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (GT vs CSK) की पॉइंट्स टेबल में जगह

गुजरात और चेन्नई होंगे आमने सामने, कौन सा आलराउंडर ले जायेगा अपनी टीम को जीत की ओर

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, गुजरात 5 मैच में 4 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है जबकि चेन्नई 5 मैच में 1 जीत और 4 हार के साथ टेबल में 9th पोजीशन पर है. कल के मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम चौथी जीत के साथ अब टेबल पर 3rd पोजीशन पर आ गयी है जबकि लखनऊ एक और जीत के साथ 2nd पायदान पर पहुँच गयी है. आज के मैच की बात करे तो अगर आज का मैच CSK जीत जाती है तो उसको टेबल में ऊपर की तरफ जाने का मौका मिलेगा और अगर GT इस मैच में जीत प्राप्त करती है तो अपनी वो तालिका में टॉप पर अपनी जगह और पक्की कर सकती है.

GT vs CSK मैच में कौन पड़ेगा भारी

गुजरात और चेन्नई होंगे आमने सामने, कौन सा आलराउंडर ले जायेगा अपनी टीम को जीत की ओर

चेन्नई और गुजरात की टीमें आज एक दुसरे के आमने-सामने होंगी. दोनों ही टीमों अभी तक एक दुसरे के आमने सामने नहीं खेली है क्योकि गुजरात इसी साल से आईपीएल में शामिल की गयी है. गुजरात और चेन्नई के परफॉरमेंस को देखे तो पलड़ा काफी हद तक गुजरात का ही भारी नजर आता है.

गुजरात चाहेगी नंबर वन पोजीशन की मजबूती

गुजरात और चेन्नई होंगे आमने सामने, कौन सा आलराउंडर ले जायेगा अपनी टीम को जीत की ओर

गुजरात टाइटअंस के कप्तान हार्दिक पंड्या अपनी टीम को शानदार तरीके से जीत दिलवा कर टॉप पोजीशन पर ले आये है. टीम को सिर्फ सनराइजर्स से ही हार देखने को मिली है. टीम के युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल पर टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी है और वही पर राहुल तेवतिया और हार्दिक पंड्या के तौर पर टीम को फिनिशर भी मिल गये है. अगर चिंता की बात कोई है तो वो है विजय शंकर और मेथ्यु वेड के बल्ले से रन न निकलना. दोनों ही खिलाडियों को आज के मैच में रन बनाने होंगे वरना वो टीम से ड्राप भी हो सकते है.

गेंदबाज़ी में सभी बॉलर अच्छा प्रदर्शन करते हुए नज़र आ रहे है. लोकी फेर्गुसन, शमी, रशीद खान के अलावा हार्दिक पंड्या भी अच्छे सपोर्ट के तौर पर टीम में एक्स्ट्रा बॉलर की भूमिका में बेहतर नज़र आ रहे है.

चेन्नई चाहेगी एक और जीत

Gt Vs Csk

जडेजा को हालांकि टीम के साथ मुश्किल दौर का सामना करना पड़ा जिसमें टीम ने अपने पहले चार मैच गंवा दिये थे लेकिन टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर 23 रन की जीत से खाता खोला. गेंदबाजी सीएसके के लिये चिंता का विषय रही है लेकिन पूर्व चैम्पियन ने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया जिसमें महीश तीक्षणा और कप्तान जडेजा की स्पिन जोड़ी ने मिलकर सात विकेट झटके. चाहर पीठ की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गये हैं. क्रिस जोर्डन और ड्वेन ब्रावो ने हालांकि चीजों को नियंत्रित करने में कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन किया है. सीएसके के लिये युवा सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ के लिये समय निकलता जा रहा है जो इस सत्र में खराब फॉर्म में हैं. मोईन अली में भी शीर्ष क्रम में निरंतरता की कमी दिखी है. ऐसा ही अंबाती रायुडू के साथ हो रहा है जो अपनी शुरूआत का फायदा उठाने में असफल रहे हैं साथ ही जडेजा और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मध्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

 

PBKS vs SRH की संभावित प्लेयिंग XI

गुजरात और चेन्नई होंगे आमने सामने, कौन सा आलराउंडर ले जायेगा अपनी टीम को जीत की ओर

गुजरात टाइटंस की संभावित प्‍लेइंग 11

शुभमन गिल, रहमानउल्‍लाह गुरबाज, बी साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्‍मद शमी, लोकी फर्ग्‍यूसन और यश दयाल.

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11

रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्‍पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा (कप्‍तान), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महीश थीक्षणा और मुकेश चौधरी।

कहाँ देखें Gujrat Titans vs Chennai Super Kings का मैच लाइव?

Gt Vs Csk

अपने मोबाइल पर आप GT vs CSK का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

GT vs CSK के बीच मुकाबला 17 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

GT vs RR के मैच में आश्विन को क्यों उतारा नंबर 3 पर, संजू सैमसन ने बताई ये बड़ी वजह

इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, टीम के खराब प्रदर्शन के चलते जो रूट ने दिया इस्तीफा

गुजरात टाइटन्स की जीत के बाद भी ट्रोल हो रहा ये इंडियन आलराउंडर, फैन बोले – क्यो रखा है इसको टीम में