Mi Vs Lsg: मुंबई चाहेगी अपनी पहली जीत या लखनऊ लेगी टेबल में टॉप स्पॉट, जाने मैच से जुड़ा सब कुछ

IPL 2022 MI vs LSG: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर कल के मैच के बाद हैदराबाद अब पॉइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर पहुँच गयी है जबकि कोलकाता अपनी तीसरी हार के बाद अब पॉइंट्स टेबल पर चौथे पायदान पर आ गयी है. आज रात आईपीएल का 26वां मैच मुंबई इंडियन्स और लखनऊ सुपर जायंटस (MI vs LSG) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में रोहित शर्मा और के एल राहुल एक दूसरे के आमने सामने होंगे.

एक तरफ मुंबई ने अभी तक पांच मैच खेले है जिसमें पांच हार के साथ वो लास्ट पोजीशन पर है जबकि लखनऊ पांच मैच में 3 जीत और 2 हार के साथ टेबल में 5th पोजीशन पर है. Mumbai और Lucknow (MI vs LSG) के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का 26वां मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज दोपहर 3:30 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (MI vs LSG) की पॉइंट्स टेबल में जगह

Mi Vs Lsg: मुंबई चाहेगी अपनी पहली जीत या लखनऊ लेगी टेबल में टॉप स्पॉट, जाने मैच से जुड़ा सब कुछ

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, मुंबई 5 मैच में 5 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में आखरी पायदान पर है जबकि लखनऊ 5 मैच में 3 जीत और 2 हार के साथ टेबल में 5th पोजीशन पर है. कल के मैच के बाद हैदराबाद की टीम तीसरी जीत के साथ अब टेबल पर 7th पोजीशन पर आ गयी है जबकि कोलकाता तीसरी हार के साथ 4th पायदान पर पहुँच गयी है. आज के मैच की बात करे तो अगर आज का मैच MI जीत जाती है तो उसको टेबल में खाता खोलने का मौका मिलेगा और अगर LSG इस मैच में जीत प्राप्त करती है तो अपनी वो तालिका में टॉप 2 पर आ सकती है.

MI vs LSG मैच में कौन पड़ेगा भारी

Mi Vs Lsg

आईपीएल 2022 के 26 वें मैच मुंबई और लखनऊ एक दूसरे के आमने सामने होंगे. अगर अभी तक के आईपीएल सफ़र की बात करे तो दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ पहली बार मैदान में उतरेंगी. लखनऊ इस आईपीएल में पहली बार शामिल हुई है. दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखते हुए लखनऊ का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है.

पिच के मुताबिक बात करें तो ब्रेबोर्न स्टेडियम में अब तक मुंबई ने 9 मैच खेले हैं, इनमें से 6 मुकाबलों का नतीजा रोहित शर्मा की टीम की ओर रहा है. वहीं तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि LSG ने इस मैदान पर इसी सीजन में एक मैच खेला है और उसमें जीत दर्ज की है. यानी कि मुकाबला कांटे की टक्कर का होगा. ब्रेबोर्न स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लेना सही रहेगा, क्योंकि यहाँ लक्ष्य का पीछा करना आसान होता है. पहले खेलने वाली टीम को 180 से ऊपर के स्कोर पर नज़रें रखनी होगी.

पहली जीत के लिए उतरेगी मुंबई

Mumbai Indians

16 अप्रैल को एक बार फिर से मुंबई अपनी आईपीएल की पहली जीत की तलाश में उतरेगी. रोहित की कप्तानी में टीम अभी भी अपनी पहली जीत के इन्तजार में है. टीम को अपनी भी आईपीएल के अपने सबसे खराब प्रदर्शन से गुजर रही है. टेबल में टीम सबसे नीचे है. बल्लेबाज़ी की जहाँ तक बात है तो सिर्फ ईशान किशन, तिलक वर्मा और हाल ही में टीम में शामिल हुए सूर्यकुमार यादव ही प्रभावित करने में सफल रहे है. रोहित ने भी एक 40+ रन की पारी के बाद कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है. कायरान पोलार्ड भी अभी तक फ्लॉप भी साबित हुए है. तो टीम अपने सभी प्लेयर्स से और भी बेहतर बल्लेबाज़ी की उम्मीद रखती है.

गेंदबाजी में भी सिर्फ मिल्स और मुरुगन अश्विन ही अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देते है. पोलार्ड, बुमराह, बेसिल थम्पी के अलावा विदेशी खिलाडी भी कोई ख़ास प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है. तो आज टीम अपने गेंदबाज़ों से भी सही लाइन लेंथ के साथ बोलिंग की उम्मीद रखेगी. उम्मीद है की टीम इस मैच में भी टीम बिना किसी बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती है.

जीत की राह पर लौटना चाहेगी लखनऊ

Lsg

दूसरी और लखनऊ सुपर जायंटस भी पिछले मैच की हार को भुला कर जीत की तलाश में मैच में उतरेगी. टीम इस समय जीत के अलावा कुछ और नहीं चाहेगी. अगर कप्तान राहुल की बात करे तो एक अर्धशतक के अलावा उन्हें भी अच्छी बल्लेबाज़ी करने की जरूरत है. साथ ही टीम में अनुभवी डीकॉक और राहुल को टीम को एक तेज़ शुरुआत भी देनी होगी. इसके बाद शिवम दुबे और युवा आयुष बडोनी को मिडिल ओवर में अपना नेचुरल खेल दिखा कर टीम को जीत दिलवानी होगी. एविन लुईस, मनीष पांडे और कुनाल पंड्या अभी तक प्रभावित करने ने नाकाम रहे है. गेंदबाजी की बात करे तो टीम आवेश खान पर काफी ज्यादा निर्भर नज़र आती है. उन्हें दूसरे छोर पर रवि बिश्नोई और कृष्णप्पा गौतम से एक अच्छे सपोर्ट की जरूरत होगी और कृनल पंड्या को बल्ले ही नहीं गेंद से भी अच्छी भूमिका निभानी होगी.

MI vs LSG की संभावित प्लेयिंग XI

Mi Vs Lsg: मुंबई चाहेगी अपनी पहली जीत या लखनऊ लेगी टेबल में टॉप स्पॉट, जाने मैच से जुड़ा सब कुछ

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेयिंग XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडेय, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलेन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और इशान किशन.

लखनऊ सुपर जायंटस की संभावित प्लेयिंग XI:

लोकेश राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या, इविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाइ, काइल मायर्स, आवेश खान, दुष्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई, आयुष बडोनी, मनन वोहरा, कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मयंक यादव, मोहसिन खान और करण शर्मा

कहाँ देखें Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants का मैच लाइव?

Mi Vs Lsg: मुंबई चाहेगी अपनी पहली जीत या लखनऊ लेगी टेबल में टॉप स्पॉट, जाने मैच से जुड़ा सब कुछ

अपने मोबाइल पर आप MI vs LSG का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

MI vs LSG के बीच मुकाबला 16 अप्रैल को दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

GT vs RR के मैच में आश्विन को क्यों उतारा नंबर 3 पर, संजू सैमसन ने बताई ये बड़ी वजह

इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, टीम के खराब प्रदर्शन के चलते जो रूट ने दिया इस्तीफा

गुजरात टाइटन्स की जीत के बाद भी ट्रोल हो रहा ये इंडियन आलराउंडर, फैन बोले – क्यो रखा है इसको टीम में