आज आमने सामने भिड़ेंगे पंजाब और गुजरात, क्या गुजरात मारेगी हैट्रिक या पंजाब से मिलेगी पहली हार

IPL 2022 PBKS vs GT: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर कल के मैच के बाद कोलकाता सबसे ऊपर है, तो हैदराबाद सबसे नीचे है. आज रात आईपीएल का 15 वां मैच लखनऊ सुपर जायंटस और पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंटस (PBKS vs GT) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में मयंक और हार्दिक एक दूसरे के आमने सामने होंगे. एक तरफ पंजाब ने अभी तक तीन मैच खेले है दो मैच में जीत और एक में हार के साथ वो 5th नंबर पर है जबकि गुजरात दो मैच में 2 जीत के साथ टेबल में 4th पोजीशन पर है. Punjab और Gujrat (PBKS vs GT) के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का 16th मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम, Mumbai में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (PBKS VS GT) की पॉइंट्स टेबल में जगह

आज आमने सामने भिड़ेंगे पंजाब और गुजरात, क्या गुजरात मारेगी हैट्रिक या पंजाब से मिलेगी पहली हार

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, पंजाब 3 मैच में 2 जीत के साथ 5th पोजीशन पर है जबकि गुजरात दो मैच में दो जीत के साथ टेबल में 4th पोजीशन पर है. कल के मैच के बाद लखनऊ की टीम जीत के साथ अब दूसरे नंबर पर आ गयी है जबकि दिल्ली 7th पोजीशन पर पहुँच गयी है. कोलकाता ने अभी तक 4 मैच खेले है और उनमें तीन मैच में जीत के साथ वो पहले नंबर है. तो अगर आज का मैच PBKS जीत जाती है तो उसको टेबल में ऊपर की तरफ बढ़ने का मौका मिलेगा और अगर GT अपनी जीत की लय बरकरार रखती है तो अपनी वो तालिका में टॉप 3 में शामिल हो जाएगी.

PBKS vs GT कौन पड़ेगा भारी

आज आमने सामने भिड़ेंगे पंजाब और गुजरात, क्या गुजरात मारेगी हैट्रिक या पंजाब से मिलेगी पहली हार

लखनऊ और दिल्ली के बीच में अभी तक के आईपीएल सफ़र की बात करे तो दोनों टीमें आज तक एक दूसरे के खिलाफ एक भी मैच नहीं खेली है. उम्मीद की जा रही है की इंडियन टीम के ये दोनों भविष्य के युवा कप्तान एक दूसरे को काफी कड़ी टक्कर देंगे. टॉस की बात करे तो ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जाने वाला PBKS VS GT का यह मैच शाम को 7 बजे से होगा तो ओस के चलते उम्मीद कर सकते है की टॉस जीत कर टीम बोलिंग चुन सकती है.

पंजाब चाहेगी जीत की लय बरकरार

Punjab Kings

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन के बीच खेले जाने वाले इस मैच में मयंक अग्रवाल चाहेंगे की पिछली जीत को ही दोहराया जाये. अभी तक खेले गये तीन मैचों में पंजाब ने 2 में जीत हासिल की है. चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रन से हर कर टीम काफी उत्साहित है. इस से पहले टीम बैंगलोर को भी हरा चुकी है. तो अगर टीम इस मैच में जीत चाहती है तो मयंक अग्रवाल को अपने बल्ले से रन बनाने होंगे. इसके साथ ही लिविंगस्टोन को अपनी पिछले मैच की फॉर्म जारी रखनी होगी. साथ ही मिडिल ओवर में शाहरुख़ खान और ओडेन स्मिथ को टीम को संभालना होगा.

अगर गेंदबाजी की बात करे तो राहुल चाहर ने अभी तक 3 मैच में 6 विकेट लिए है जो एवरेज प्रदर्शन कहा जा तक है क्योकि राहुल में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. इसके साथ ही लिविंगस्टोन और रबाड़ा को भी शुरूआती ओवरों में विकेट चाटका कर अपनी टीम को जीत दिलवाने में मदद करनी होगी. साथ ही पंजाब के बॉलरों को अपने रन लुटाने की गति पर भी थोड़ी रोक लगानी होगी क्योकि T20 में विकेट के साथ-साथ रन गति भी मायने रखती है.

गुजरात चाहेगी जीत की हैट्रिक

Pbks Vs Gt

इस साल के पहले मैच में गुजरात को 5 विकेट से और अगले मैच में दिल्ली को 14 रन से हर कर गुजरात ने अभी तक सीज़न में एक भी हार का सामना नहीं किया है. गुजरात की टीम की बल्लेबाज़ी की बात करे तो शुभम गिल 2 मैच में 84 रन के साथ टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में सबसे ऊपर है. इस मैच में जीत के लिए शुभमन गिल, विजय शंकर तथा वेड को रन बनाने होगें और मिडिल ओवर में राहुल तेवतिया और मिलर को अपने नाम के अनुसार ही बल्लेबाज़ी करनी होगी.

गेंदबाजी की बात करे तो टीम के स्टार बॉलर शमी 5 विकेट के साथ सबसे आगे है आयर लोकी फेर्गुसन 4 विकेट के साथ उनके पीछे है. गेंदबाजी में टीम को इस मैच में रन पर लगाम लगाने के अलावा जल्दी विकेट भी चटकाने होंगे और साथ में वरुण आरोन और हार्दिक पंड्या को भी दूसरे छोर से अपने प्रमुख गेंदबाजों का साथ देना होगा.

PBKS vs GT की संभावित प्लेयिंग XI

Pbks Vs Gt

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), राहुल चाहर, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, वैभव अरोड़ा.

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, वरुण आरोन, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी

कहाँ देखें Punjab Kings vs Gujrat Titans का मैच लाइव?

Pbks Vs Gt

अपने मोबाइल पर आप PBKS vs GT का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

PBKS vs GT के बीच मुकाबला 8 अप्रैल को शाम 7 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

गेंदबाज जिन्होंने IPL इतिहास में सबसे ज्यादा मेडेन ओवर डालने का रिकॉर्ड बनाया

IPL : आईपीएल इतिहास में सिर्फ एक रन से शतक से चुकने वाले खिलाडियों की लिस्ट, किंग कोहली भी है शामिल

IPL 2022 : IPL में यह 5 खिलाडी ढूंढ रहे है टीम इंडिया में वापसी का रास्ता, एक रह चूका है उपकप्तान