Rohit Sharma

IPL 2022: आईपीएल 2022 में आज यानि बुधवार की शाम को मुंबई और पंजाब के बीच में कड़ा मुकाबला होने वाला है. जहाँ एक और मुंबई अपनी पहली जीत के लिए मैदान उतरेगी में उतरेगी वही पंजाब टेबल में टॉप 4 टीम्स में शामिल होने के लिए खेलेगी. इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के पास एक बड़े रिकॉर्ड को बनाने का मौका होगा. T20 फॉर्मेट के इस ख़ास रिकॉर्ड के लिए रोहित शर्मा को सिर्फ 25 रन बनाने होंगे.

दस हजारी बनने से बस 25 रन दूर

हिटमैन शर्मा आज शामिल हो सकते है दस हजारी क्लब में शामिल, सिर्फ 25 रन दूर इस विराट रिकॉर्ड से

मुंबई इंडियन (Mumbai Indians) के लिए ओपनिंग करने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगर आज शाम के मैच में पंजाब के खिलाफ 25 रन बना लेते है तो वो T20 क्रिकेट इतिहास में 10 हज़ार रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाडी बन जायेंगे. अगर पूरी दुनिया में देखे तो वो 10 हजारी के क्लब में जुड़ने वाले सातवे खिलाडी होंगे. अभी के लिए T20 फॉर्मेट में 10 हज़ार रन बनाने वाले विराट कोहली अकेले भारतीय है. रोहित (Rohit Sharma) ने टी-20 क्रिकेट में 374 मैचों की 361 पारियों में 31.76 की औसत से 9975 रन बनाए हैं. भारत के लिए अब तक 10 हजार रन का आंकड़ा सिर्फ विराट कोहली ने ही किया है, जिनके नाम 10379 रन दर्ज हैं

सबसे ज्यादा T20 फॉर्मेट में रन बनाने वाले बल्लेबाज

हिटमैन शर्मा आज शामिल हो सकते है दस हजारी क्लब में शामिल, सिर्फ 25 रन दूर इस विराट रिकॉर्ड से

अगर हम विश्व क्रिकेट की बात करे तो टी20 क्रिकेट में 10,000 से ज्याद रन बनाने वाले कम बल्लेबाज़ है. अभी के लिए सिर्फ 6 खिलाडी ही यह आकंडा पार कर चुके है. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम क्रिस गेल का है जिन्होंने टोटल 14,562 रन बनाये है. इसके बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के शोएब मालिक आते है जिन्होंने अभी तक 11,698 रन बनाये है. भारतीय खिलाडी विराट कोहली इस लिस्ट में 5th नंबर पर है जिन्होंने टोटल 10379 रन बनाये है.

एक और रिकॉर्ड बना सकते है Rohit Sharma

Mumbai Indians

पंजाब किंग्स के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगर आज एक भी चौका लगाते है तो वो आईपीएल 500 चौके लगाने वाले पांचवें खिलाडी बन जायेंगे. इस से पहले आईपीएल में शिखर धवन, विराट कोहली, डेविड वार्नर और सुरेश रैना यह आंकड़ा प्राप्त कर चुके है. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ रोहित शर्मा से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. रोहित शर्मा ने अब तक इस IPL सीजन में खेले गए 4 मैच में सिर्फ 80 रन बनाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 41 रन रहा है.

यह भी पढ़िए:

आज चेन्नई के खिलाफ कोहली बना सकते है यह बड़ा रिकॉर्ड सिर्फ 52 रन दूर है एलिट 1000 क्लब से

हार्दिक पंड्या ने की एक साथी खिलाडी के साथ ऐसी हरकत, फैन बोले “सीनियर से तमीज़ से पेश आना चाहिए”

राशिद खान को रिटेन ना किये जाने पर पहली बार बोले मुरलीधरन, हमारे बज़ट में नहीं हो रहे थे फिट