राजस्थान और गुजरात में होगी आईपीएल 2022 की 24वीं भिडंत, देखते है कौन सी टीम का पलड़ा रहेगा भारी

IPL 2022 RR vs GT: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर कल के मैच के बाद मुंबई का पॉइंट्स टेबल में खाता अभी भी नहीं खुला है जबकि पंजाब अपनी तीसरी जीत के बाद अब पॉइंट्स टेबल पर तीसरे पायदान पर आ गयी है. आज रात आईपीएल का 24वां मैच राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटन्स (RR vs GT) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में संजू सैमसन और हार्दिक पंड्या एक दूसरे के आमने सामने होंगे.

एक तरफ राजस्थान ने अभी तक चार मैच खेले है तीन जीत के साथ वो पहले नंबर पर है जबकि गुजरात टाइटन्स चार मैच में 3 जीत और 1 हार के साथ टेबल में 5th पोजीशन पर है. Rajasthan और Gujrat (RR vs GT) के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का 24वां मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम, नवी मुंबई में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7:30 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (RR vs GT) की पॉइंट्स टेबल में जगह

Ipl 2022 Rr Vs Gt

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, राजस्थान 4 मैच में 3 जीत के साथ पहले नंबर पर है जबकि गुजरात 4 मैच में 3 जीत और 1 हार के साथ टेबल में 5th पोजीशन पर है. कल के मैच के बाद पंजाब की टीम तीसरी जीत के साथ अब 3th नंबर पर आ गयी है जबकि मुंबई एक और हार के साथ अंतिम पायदान पर पहुँच गयी है. आज के मैच की बात करे तो अगर आज का मैच RR जीत जाती है तो उसको टेबल में अपनी स्तिथि को और मजबूत करेगी और अगर GT इस मैच में जीत प्राप्त करती है तो अपनी वो तालिका में टॉप पर आ जाएगी.

RR vs GT कौन पड़ेगा भारी

राजस्थान और गुजरात में होगी आईपीएल 2022 की 24वीं भिडंत, देखते है कौन सी टीम का पलड़ा रहेगा भारी

आईपीएल 2022 में शामिल हुई दो नयी टीमों में से गुजरात का राजस्थान के खिलाफ यह पहला मैच है अभी तक दोनों टीम्स एक दूसरे के खिलाफ आज तक कभी नहीं खेली है. डीवाई पाटिल स्टेडियम में अगर दोनों टीमों की बात करे तो राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें 1 हार और 2 में जीत दर्ज की है. इस मैदान पर सबसे बड़ी जीत राजस्थान की टीम को आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली थी. देखने वाली बात होगी कि इस मैच गुजरात को केन विलियमसन की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों पिछले मुकाबले में इस वेन्यू पर 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. यह गुजरात की इस सीजन की पहली हार थी. लेकिन अच्छी बात यह है कि हार्दिक पांड्या ने उस मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी.

राजस्थान की टीम को चाहिए एक हरफनमौला

Rajasthan Royals

राजस्थान की टीम के लिए इस सीज़न में लगता है 6 बल्लेबाज़ और 5 बॉलर वाली रणनीति काम तो कर रही है लेकिन टीम को अभी और बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. क्योकि अगर किसी भी एक बॉलर के ज्यादा रन उतने लूटाने पर आप कुछ नहीं कर पाते है इसलिए हम उम्मीद करते है की टीम इस मैच में एक आलराउंडर को खिलाये. बल्लेबाज़ी की बात करे तो जोस बटलर और शिमरोन हेट्मायर दोनों ही शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे है लेकिन देवदत्त पडिकल और वेन दर दुसेंन दोनों से ही और बेहतर अनुभवी परियो की उम्मीद लगाई जा सकती है.

गेंदबाजी में टीम साफ़ तौर पर यजुवेंद्र चहल और ट्रेंट बौल्ट पर काफी निर्भर करती है. चहल आईपीएल में 11 विकेट के साथ सबसे ऊपर है. अगर राजस्थान को आज का मैच जीतना है तो कृष्णा और नवदीप सैनी के साथ आर.आश्विन को भी अपने साथियो को अच्छा सपोर्ट देना होगा और विरोधी टीम को कम स्कोर पर रोकना होगा.

गुजरात चाहेगी पिछली हार से उबरना

राजस्थान और गुजरात में होगी आईपीएल 2022 की 24वीं भिडंत, देखते है कौन सी टीम का पलड़ा रहेगा भारी

गुजरात टाइटन्स के कम अनुभव रखने वाले बल्लेबाजों के लिये राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी से निपटना कड़ी चुनौती होगी. यह नयी टीम बल्लेबाजी में अपने युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और पंड्या पर काफी निर्भर रही है. गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश करते है और पंड्या अपने नेचुरल खेल की जगह अब थोडा और संभल कर टीम को सँभालते है. टीम में हाल में ही जुड़े मैथ्यू वेड और डेविड मिलर अभी अपनी बल्लेबाज़ी प्रतिभा के अनुरूप कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाएँ है.

तेज गेंदबाजी विभाग में लॉकी फर्ग्यूसन शामिल हैं जो विश्व क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार हैं. उनके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और पंड्या सभी विकेट झटकने वाले गेंदबाज हैं जो प्रतिद्वंद्वी टीम को दबाव में रख सकते हैं. राशिद खान उम्मीद के अनुरूप उनके सबसे किफायती गेंदबाज रहे हैं. प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाज उनके चार ओवर में कोई बड़ा शॉट लगाने के बजाय इन्हें जल्दी से जल्दी खत्म होने को तरजीह देते हैं.

RR vs GT की संभावित प्लेयिंग XI

राजस्थान और गुजरात में होगी आईपीएल 2022 की 24वीं भिडंत, देखते है कौन सी टीम का पलड़ा रहेगा भारी

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेयिंग XI:

संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, रसी वैन डर डुसेन, देवदत्त पडीक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप सेन

गुजरात टाइटन्स  की संभावित प्लेयिंग XI:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, अभिनव मनोहर, साई सुदर्शन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, लोकी फर्ग्युसन, दर्शन नालकंडे

कहाँ देखें Rajasthan Royals vs Gujrat Titans का मैच लाइव?

राजस्थान और गुजरात में होगी आईपीएल 2022 की 24वीं भिडंत, देखते है कौन सी टीम का पलड़ा रहेगा भारी

अपने मोबाइल पर आप RR vs GT का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

RR vs GT के बीच मुकाबला 14 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

आज चेन्नई के खिलाफ कोहली बना सकते है यह बड़ा रिकॉर्ड सिर्फ 52 रन दूर है एलिट 1000 क्लब से

हार्दिक पंड्या ने की एक साथी खिलाडी के साथ ऐसी हरकत, फैन बोले “सीनियर से तमीज़ से पेश आना चाहिए”

राशिद खान को रिटेन ना किये जाने पर पहली बार बोले मुरलीधरन, हमारे बज़ट में नहीं हो रहे थे फिट