Shikhar Dhawan

IPL 2022 की शुरुआत काफी शानदार तरीके से हुई है. आईपीएल में कल 16वां मैच पंजाब और गुजरात के बीच खेला गया. इस मैच में लिनिगस्टोन और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाज़ी का की लेकिन अंत में शो-स्टॉपर के तौर पर राहुल तेवतिया ने छक्के लगाकर गुजरात टाइटनस को जीत दिलवा दी और अब गुजरात पॉइंट्स टेबल ने दूसरे नंबर पर आ गयी है. इस मैच में पंजाब की तरफ से शिकार धवन (Shikhar Dhawan) ने अपनी छोटी पारी के दौरान ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसको जान कर हर भारतीय खुश हो जायेगा.

35 रन बनाकर बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

पंजाब को मिली दूसरी हार लेकिन इस हार बावजूद शिखर धवन ने बनाया T20 क्रिकेट के बड़ा रिकॉर्ड,

पंजाब किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटनस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इस मैच में पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 189 रन बनाये जिसमे लियाम लिंविंगस्टोन ने अच्छी बल्लेबाजी की. इसके अलावा इंडियन टीम के धाकड़ ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भी 30 गेंद में 35 रन बनाये. इस पारी में उन्होंने 4 चौके लगाये है. 4 चौके के साथ अब तो T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले भारतीय खिलाडी बन गये है. अगर वर्ल्ड की बात करे तो उसमें वो 5th पोजीशन पर आते है.

Shikhar Dhawan का आईपीएल रिकॉर्ड

(Shikhar Dhawan)

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते है. अगर मैच वाला दिन शिखर धवन का होता है तो वो अपने दम पर मैच पलटने में माहिर है. आईपीएल की बात करे तो उन्होंने अभी तक 196 मैच खेले है. इस 196 मैच की 195 परियों में धवन ने 34.77 के अच्छे औसत के 5911 रन बनाये है. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडियों की लिस्ट में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का नाम दूसरे नंबर पर आता है. उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 2 शतक और 44 अर्ध शतक लगाये है. साथ ही उनका हाईएस्ट स्कोर 106* रन है. अभी तक धवन आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियन, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले है.

पंजाब की 4 मैच में दूसरी हार

पंजाब को मिली दूसरी हार लेकिन इस हार बावजूद शिखर धवन ने बनाया T20 क्रिकेट के बड़ा रिकॉर्ड,

आईपीएल 2022 में पंजाब की शुरुआत एवरेज रही है. पहला मैच जीतने के बाद टीम दूसरा मैच हार गयी. इसके बाद तीसरे मैच में जीत दर्ज करने के बाद चौथे मैच में गुजरात के हाथों फिर से हार गयी. पंजाब ने इस मैच में लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार 64 रनों की पारी की बदौलत 189 रन बड़ा स्कोर बनाया. इसके अलावा राहुल चाहर, धवन, जितेश शर्मा ने भी थोडा बहुत योगदान दिया है.

गुजरात टाइटन्स की शुरुआत काफी बेहतर रही जिसमें शुभमन गिल ने 59 रन में 96 रन की बड़ी पारी खेली लेकिन शतक पूरा नहीं कर पाए. इसके बाद आखरी ओवर्स में हार्दिक और गिल के विकेट लगातार गिर जाने की वजह से मैच जीतन मुश्किल हो गया था लेकिन राहुल तेवतिया ने CSK वाला प्रदर्शन दोहराते हुए टीम को आखरी दोनों बॉल्स पर छक्का मार कर जीत दिलवाई.

यह भी पढ़िए:

IPL के ये 5 प्लेयर्स जिन्होंने पकडे है सबसे ज्यादा कैच्स, पांचवा नाम करेगा आपको हैरान

IPL 2022: हर्शल पटेल ने बनाया आईपीएल इतिहास का ऐसा रिकॉर्ड, अभी तक सिर्फ दो ही गेंदबाज़ कर पाए है ये कारनामा

रोबिन उथप्पा ने कही ये बड़ी बात, “मुंबई इंडियन्स ने दबाव बनाकर दी थी ये बड़ी धमकी”