हैदराबाद लगाएगी जीत की हैट्रिक या कोलकाता करेगी टेबल टॉप, जाने क्या होगी दोनों टीमों की प्लेयिंग Xi

IPL 2022 SRH vs KKR: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर कल के मैच के बाद गुजरात अब पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुँच गयी है जबकि राजस्थान अपनी दूसरी हार के बाद अब पॉइंट्स टेबल पर तीसरे पायदान पर आ गयी है. आज रात आईपीएल का 25वां मैच सुनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स (SRH vs KKR) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में केन विलियम्सन और श्रेयस ऐय्यर एक दूसरे के आमने सामने होंगे.

एक तरफ हैदराबाद ने अभी तक चार मैच खेले है 2  जीत और 2 हार के साथ वो 8वें पायदान पर है जबकि कोलकाता पांच मैच में 3 जीत और 2 हार के साथ टेबल में 2nd पोजीशन पर है. Hyderabad और Kolkata (SRH vs KKR) के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का 25वां मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7:30 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (SRH vs KKR) की पॉइंट्स टेबल में जगह

हैदराबाद लगाएगी जीत की हैट्रिक या कोलकाता करेगी टेबल टॉप, जाने क्या होगी दोनों टीमों की प्लेयिंग Xi

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, हैदराबाद 4 मैच में 2 जीत और 2 हार के साथ 8वें नंबर पर है जबकि कोलकाता 5 मैच में 3 जीत और 2 हार के साथ टेबल में 2nd पोजीशन पर है. कल के मैच के बाद गुजरात की टीम चौथी जीत के साथ अब टेबल पर टॉप पोजीशन पर आ गयी है जबकि राजथान दूसरी हार के साथ 3rd पायदान पर पहुँच गयी है. आज के मैच की बात करे तो अगर आज का मैच SRH जीत जाती है तो उसको टेबल में ऊपर की तरफ जाने का मौका मिलेगा और अगर KKR इस मैच में जीत प्राप्त करती है तो अपनी वो तालिका में टॉप पर आ सकती है.

SRH vs KKR कौन पड़ेगा भारी

हैदराबाद लगाएगी जीत की हैट्रिक या कोलकाता करेगी टेबल टॉप, जाने क्या होगी दोनों टीमों की प्लेयिंग Xi

आईपीएल 2022 के 25 वें मैच हैदराबाद और कोलकाता एक दूसरे के आमने सामने होंगे. अगर अभी तक के आईपीएल सफ़र की बात करे तो दोनों ही टीमें आज तक 21 बार एक दूसरे से मुकाबला कर चुकी है जिसमे 14 बार कोलकाता ने बाज़ी मारी है जबकि 7 बार हैदराबाद ने जीत का स्वाद चखा है.

ब्रेबोर्न स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लेना सही रहेगा, क्योंकि यहाँ लक्ष्य का पीछा करना आसान होता है. पहले खेलने वाली टीम को 180 से ऊपर के स्कोर पर नज़रें रखनी होगी.

जीत की हैट्र्रिक चाहेगी हैदराबाद

हैदराबाद लगाएगी जीत की हैट्रिक या कोलकाता करेगी टेबल टॉप, जाने क्या होगी दोनों टीमों की प्लेयिंग Xi

आईपीएल 2022 में शुरुआत मैच हरने के बाद हैदराबाद ने पिछले दोनों मैचों में चेन्नई और गुजरात को हराकर जीत की लय को प्राप्त कर लिया है और अब वो तीसरी जीत के साथ हैट्रिक लगाने के मूड में है. इस मैच में सबसे अहम् बात तो यही है की वाशिंगटन सुंदर अच्छा मैच का हिस्सा नहीं होंगे. उनकी जगह पर श्रेयस गोपाल को टीम में जगह मिल सकती है. साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद को बल्लेबाजी में थोडा बेतार प्रदर्शन करना होगा. टीम के लिए अभिषेक शर्मा 139 रन के साथ सबसे ऊपर है और केन विलियम्सन से भी आज अनुभव-भरी पारी की उम्मीद है.

इसके अलावा निकोलस पूरन और एडेन मारक्रम को भी टीम को मिडिल ओवर में संभालना होगा. गेंदबाजी की बात करे तो टीम टी-नटराजन पर काफी निर्भर करती है. उनको दूसरे छोर से अच्छे सपोर्ट की जरूरत है. भुवनेश्वर कुमार को रन बचाने के साथ विकेट लेने पर भी ध्यान देना होगा और साथ ही उमरान मालिक को भी अपने रन लुटाने की गति पर लगाम लगानी होगी.

जीत की राह पर लौटना चाहेगी KKR

Kkr

अगर कोलकाता की बात करे तो नाईट राइडर्स इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की हार के बाद एक जीत की तलाश में मैदान पर उतरेगी. KKR 5 मैच में 6 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में 2 nd पोजीशन पर काबिज़ है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम अभी तक टूर्नामेंट में एवरेज प्रदर्शन कर रही है. अगर टीम की बल्लेबाज़ी देखे तो टीम के अनुभवी रहाने और वेंकटेश अय्यर की फॉर्म KKR के लिए चिंता बन गयी है. रहाने निरंतर अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं कर पा रह है और वेंकटेश भी 5 परियो में सिर्फ 1 पारी में भी अच्छी बल्लेबाज़ी करने में सफल हुए. इसके साथ ही आज टीम में जुड़े आरोन फिंच को मौका मिल सकता है. नितीश राणा और आंद्रे रसेल से भी और ज्यादा निरंतरता की उम्मीद की जा सकती है.

गेंदबाज़ी की बात करे तो उमेश यादव पिछले मैच में काफी ज्यादा रन लूटा कर सिर्फ एक विकेट ही ले पाए और ऑस्ट्रेलिया के कैप्टन पैट कम्मिंस ने एक भी विकेट हासिल न करते हुए 51 रन लुटा दिए तो आज के मैच में इस दोनों गेंदबाजों से जल्द विकेट चटाने की उम्मीद जरुर लगानी होगी तभी टीम को जीत नसीब होगी.

SRH vs KKR की संभावित प्लेयिंग XI

Srh Vs Kkr

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेयिंग XI:

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को जेनसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन.

कोलकाता नाईट राइडर्स की संभावित प्लेयिंग XI:

कोलकाता नाइट राइडर्स: आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नितीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिक डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन.

कहाँ देखें Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Night Riders का मैच लाइव?

हैदराबाद लगाएगी जीत की हैट्रिक या कोलकाता करेगी टेबल टॉप, जाने क्या होगी दोनों टीमों की प्लेयिंग Xi

अपने मोबाइल पर आप SRH vs KKR का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

SRH vs KKR के बीच मुकाबला 15 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

अमित मिश्रा ने की सोशल मीडिया पर RCB की खिचाई, आरसीबी फैन्स ने सिखाया सबक

IPL में ये टीम 5 जीती है सबसे ज्यादा रनों के अंतर से, एक टीम ने किया है 3 बार यह कारनामा

शिखर धवन ने छोड़ा विराट कोहली को पीछे, बने ऐसा करने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज़