कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान
/

IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान

शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इंग्लिश क्रिकेटर इयोन मोर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में एक बड़ा बदलाव आया है. टीम मैनेजमेंट ने खुलासा किया है कि मौजूदा कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपनी कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंप दी है. नाइट राइडर्स ने एक बयान में कहा, “दिनेश कार्तिक ने केकेआर मैनेजमेंट को जानकारी दी है कि वो अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देकर टीम की जीत के लिए और योगदान देना चाहते हैं। कार्तिक चाहते हैं टीम की कप्तानी मोर्गन को सौंप दी जाए।’

एक ही मैच में अर्धशतक

 

आपको बता दे कि दिनेश कार्तिक के खराब प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे थे. जिसके बाद कार्तिक ने फैसला लिया है. आईपीएल के इस सीजन में अबतक सिर्फ एक ही मैच में अर्धशतक लगाया है, लेकिन इसके बाद से वो पटरी पर से उतरे हुए हैं. हालांकि कोलकाता की टीम अब तक सात में से चार मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है.

आज कोलकाता के सामने मुंबई की चुनौती

आईपीएल के 13वें सीजन में आज मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. लीग के पहले हाफ में जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं तो मुंबई ने जीत हासिल की थी. मुंबई का फॉर्म भी शानदार है और इसलिए उसका पलड़ा कोलकाता पर भारी पड़ रहा है.

वहीं, कोलकाता अभी तक सही संयोजन नहीं खोज पाई है, खासकर उसकी बल्लेबाजी में कई पेंच हैं. सलामी जोड़ी उसे अब तक मजबूत नहीं मिली. सुनील नरेन और शुभमन गिल के साथ लीग के शुरूआती मैचों में जाने वाली कोलकाता ने बाद में राहुल त्रिपाठी और गिल को आजमाया. यह जोड़ी काफी हद तक सफल भी रही लेकिन पिछले मैच में टॉम बेंटन को मौका मिला था लेकिन वो असफल रहे थे. हालांकि अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टूर्नामेंट की शुरुआत से ही फैंस मोर्गन को कार्तिक की जगह कोलकाता टीम का कप्तान बनाए जाने की मांग कर रहे थे।