Ipl 2022 Kkr Vs Pbks: जाने आज कौन सी टीम का अभी तक रहा है दबदबा, जाने क्या होगी संभावित प्लेयिंग Xi

IPL 2022 KKR vs PBKS: आज कोलकाता और पंजाब के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का आठवां मैच मुंबई में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7:30 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी. KKR ने अभी तक IPL 15 में दो मैच खेले है जिसमे से उन्हें एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. वही दूसरी तरफ PBKS ने अभी सिर्फ के ही मैच खेला है और उसमें RCB के द्वारा बनाये गये 205 के स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा किया था. तो KKR आज अपनी जीत की पटरी पर लौटने के लिए और PBKS अपनी विन्निंग स्ट्रीक को बनाये रखने के लिए एक दूसरे के खिलाफ उतरेंगे. तो चलिए नजर डालते है आज होने वाले मैच के बारे में:

दोनों टीम चाहेंगी जीत

Ipl 2022 Kkr Vs Pbks: जाने आज कौन सी टीम का अभी तक रहा है दबदबा, जाने क्या होगी संभावित प्लेयिंग Xi

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो PBKS अभी अंकतालिका में एक जीत के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि KKR एक मैच हार कर और एक मैच जीत कर पाचवें नंबर पर आती है. अगर आखिरी मैच की बात करे तो Kolkata Night Riders को पिछले मैच में RCB के हाथों 3 विकेट से हार का समान करना पड़ा है वही Punjab Kings किटें 205 रन का लक्ष्य हासिल करके जीत के साथ काफी उत्साह में है.

KKR vs PBKS में टॉस रहेगा महत्वपूर्ण

Ipl 2022 Kkr Vs Pbks: जाने आज कौन सी टीम का अभी तक रहा है दबदबा, जाने क्या होगी संभावित प्लेयिंग Xi

दोनों टीमो के बीच खेले गये मुकाबले की बात करे तो Kolkata और Punjab अभी तक IPL में 29 मैच एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी है जिसमे 19 बार कोलकाता ने जीत हासिल करके अपना दबदबा कायम रखा है. हम बता दें, लास्ट मैच पिछले साल के आईपीएल में पंजाब ने 5 विकेट से जीता था.

अगर पिछले सीजंस की बात करे तो दोनों टीमों के मैचों में सबसे ज्यादा रन गौतम गंभीर ने बनाये है जबकि विकेट की बात करे तो सुनील नरेन् का नाम सबसे ऊपर है.

टॉस की बात करे तो वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाला KKR vs PBKS का यह अपकमिंग मैच भी ओस से प्रभावित हो सकता है. इसीलिए हम पूरी उम्मीद करते है की जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले बोलिंग करना ही पसंद करेगी.

कोलकाता के अनुभवी खिलाडी को खेलना होगा बेहतर

Ipl 2022 Kkr Vs Pbks: जाने आज कौन सी टीम का अभी तक रहा है दबदबा, जाने क्या होगी संभावित प्लेयिंग Xi

कोलकाता को अगर आज का मैच जीतना है तो टीम के टॉप आर्डर को अच्छा प्रदर्शन करके टीम को एक मजबूत शुरुआत देनी होगी. वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर को बेहतर बल्लेबाज़ी करने की जरूरत है. रहाने को अपने अनुभव के चलते टीम को तेज़ शुरुआत देनी होगी. पिछले दोनों मैच में नितीश रना भी कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पायें है तो उन्हें भी अपना विकेट संभाल कर बल्लेबाज़ी करनी होगी. गेंदबाजी की बात करे तो टीम ने अभी कोई ख़ास ख़राब गेंदबाजी नहीं की है लेकिन Russell और Narine दोनों ही प्रभावित करने ने नाकाम रहे है.

पंजाब को चाहिए गेंदबाजी में कमाल

Punjab Kings Ipl

पिछले मैच में RCB को भले ही पंजाब ने 5 विकेटो से हर दिया था लेकिन KKR के खिलाफ मैच में टीम को अपनी गेंदबाजी पर काफी ध्यान देना होना. मयंक अग्रवाल को बेहतर बोलिंग चेंज करने के अलावा एक्स्ट्रा ना देने पर भी ध्यान देना होगा. इसके अलावा टीम के पेस अटैक यानि संदीप शर्मा, ओढेन स्मिथ और अर्शदीप सिंह को बेहतर लाइन और लेंथ के साथ बोलिंग करनी होगी. साथ ही राहुल चहार और हरप्रीत को भी अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को फ़साना होगा.

संभावित प्लेयिंग XI

Ipl

Kolkata Knight Riders:

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शेल्डन जैक्सन, सैम बिलिंग्स, अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, वरुण चक्रवर्ती, टिम साउदी, उमेश यादव

Punjab Kings:

मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, राज अंगद बावा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, संदीप शर्मा, राहुल चाहर अर्शदीप सिंह

कहाँ देखें Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings का मैच लाइव?

Kkr Vs Pbks

अपने मोबाइल पर आप KKR vs PBKS का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

KKR vs PBKS के बीच मुकाबला 31 मार्च को शाम 7 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

IPL के यह टॉप 5 बल्लेबाज़ जिन्होनें लगाये सबसे ज्यादा उम्र में ताबड़तोड़ शतक

20वें ओवर में सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए फेमस हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी, चौका सकता है पहला ही नाम

IPL में छक्कों की बारिश करते हैं यह 5 बल्लेबाज़, जानिए आपका पसंदीदा प्लेयर कौन से नंबर पर है