राहुल तेवतिया ने किया कुछ ऐसा शामिल हुए धोनी जडेजा के एलिट क्लब में

कल आईपीएल के इतिहास के सबसे रोमांचक मैचों में से एक खेला गया. पंजाब और गुजरात के बीच खेले गये मैच में बेहतरीन बल्लेबाज़ी तो देखने को मिली ही लेकिन आखरी पलों में राहुल तेवतिया (Rahul Tewaita) ने जो करिश्मा किया वो “आउट ऑफ़ दिस वर्ल्ड” था. राहुल ने आखरी दो गेंदों पर छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई. टीम को आखरी दो गेंदों में 12 रनों की जरूरत थी और तब तेवतिया (Rahul Tewaita) ने ओडियन स्मिथ के ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर सिक्स जड़कर गुजरात को रोमांचक जीत दिला दी.

Rahul Tewaita ने की धोनी की बराबरी

Ipl 2022

राहुल तेवतिया (Rahul Tewaita) ने इस से पहले भी अपनी टीम को ऐसी करिश्माई जीत दिलवा रखी है. पिछले साल आईपीएल में उन्होने ये कारनामा किया था. लेकिन इस बार उन्होंने आखिर दो गेंदों अपर 12 रन की दरकार रहते हुए यह जीत दिलवाई है. तेवतिया से पहले धोनी भी ऐसा ही कारनामा कर चुके है. धोनी ने साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से खेलते हुए आखिरी ओवर में दो छक्के जड़कर टीम को जीत दिलवाई थी. धोनी ने अक्षर पटेल के ओवर में यह कारनामा किया था. इस मैच में धोनी ने 32 गेंदो में 64 रन की पारी खेली थी.

रविन्द्र जडेजा ने भी किया था ये कारनामा

(Rahul Tewaita)

अगर हम इस लिस्ट के एक और खिलाडी की बात करे तो उसमें चेन्नई सुपर किंग्स के वर्तमान कप्तान का नाम भी आता है. रविन्द्र जड़ेजा ने 2020 में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ जीत दिलवाई थी. जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर छक्के जड़कर सीएसके को 6 विकेट से जीत दिलाई थी. बाएं हाथ के बल्लेबाज जडेजा ने केकेआर के तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटि के खिलाफ यह उपलब्धि अपने नाम की थी. जडेजा ने उस मुकाबले में 11 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए थे.

गुजरात ने लगाई जीत की हैट्रिक

राहुल तेवतिया ने किया कुछ ऐसा शामिल हुए धोनी जडेजा के एलिट क्लब में

आईपीएल 2022 में पंजाब की शुरुआत एवरेज रही है. पहला मैच जीतने के बाद टीम दूसरा मैच हार गयी. इसके बाद तीसरे मैच में जीत दर्ज करने के बाद चौथे मैच में गुजरात के हाथों फिर से हार गयी. पंजाब ने इस मैच में लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार 64 रनों की पारी की बदौलत 189 रन बड़ा स्कोर बनाया. इसके अलावा राहुल चाहर, धवन, जितेश शर्मा ने भी थोडा बहुत योगदान दिया है.

गुजरात टाइटन्स की शुरुआत काफी बेहतर रही जिसमें शुभमन गिल ने 59 रन में 96 रन की बड़ी पारी खेली लेकिन शतक पूरा नहीं कर पाए. इसके बाद आखरी ओवर्स में हार्दिक और गिल के विकेट लगातार गिर जाने की वजह से मैच जीतन मुश्किल हो गया था लेकिन राहुल तेवतिया (Rahul Tewaita) ने CSK वाला प्रदर्शन दोहराते हुए टीम को आखरी दोनों बॉल्स पर छक्का मार कर जीत दिलवाई.

यह भी पढ़िए:

IPL के ये 5 प्लेयर्स जिन्होंने पकडे है सबसे ज्यादा कैच्स, पांचवा नाम करेगा आपको हैरान

IPL 2022: हर्शल पटेल ने बनाया आईपीएल इतिहास का ऐसा रिकॉर्ड, अभी तक सिर्फ दो ही गेंदबाज़ कर पाए है ये कारनामा

रोबिन उथप्पा ने कही ये बड़ी बात, “मुंबई इंडियन्स ने दबाव बनाकर दी थी ये बड़ी धमकी”