Rcb

IPL 2022 में कल मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स (RCB vs RR) के बीच में मैच खेला गया. इस मैच में RCB के नये कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने आईपीएल के अन्य मैचों की ही तरह टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का ही फैसला लिया. RCB ने RR के को इस मैच में हारकर IPL 2022 की दूसरी जीत हासिल करी और राजस्थान के विजय रथ को भी रोक दिया. पर कल के मैच में एक विवाद भी देखने को मिला जिस से थर्ड अंपायर की गलती के कारण RCB को बड़ा नुकसान हुआ है.

थर्ड अंपायर ने की बड़ी गलती

Rcb Vs Rr

काफी समय से चले आ रहे नए नियम के मुताबिक मैच में नो बल पर फैसला अब थर्ड अंपायर भी ले सकते है. इस से फील्ड अंपायर को भी मदद मिलती है. लेकिन कल में मैच में अंपायर ने बड़ी गलती कर दी जिसने RCB को बड़ा नुकसान किया. मैच के दौरान नितिन मेनन थर्ड अंपायरिंग कर रहे थे.

दरअसल, मैच में पहले राजस्थान बल्लेबाजी कर रही थी, पारी का आखिरी ओवर तेज गेंदबाज आकाश दीप कर रहे थे. आकाश के ओवर की दूसरी गेंद को थर्ड अंपायर ने नो-बॉल दिया था, लेकिन रिप्ले में साफ देखा जा सकता था कि ये गेंद नो-बॉल नहीं थी. गेंदबाज के पैर का महीन सा हिस्सा लाइन के पीछे था, फिर भी नितिन मेनन ने इसे नो-बॉल करार दिया.

एक्शन रीप्ले में मिला सबूत

Rr Vs Rcb

थर्ड अंपायर नितिन मेनन ने जब आकाश दीप की गेंद को नो-बॉल करार दिया था तब राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने अंपायर द्वारा नो बाल दिए जाने के बाद RCB को जमकर धोया. उन्होंने इस बाल के एवज में मिली फ्री हिट पर छक्का जड़ा. उसमे बाद अगली दो बॉल्स में भी गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पंहुचा दिया. इस ओवर में राजस्थान को 23 रन मिले जो एक काफी अच्छा स्कोर कहा जा सकता है. आकाश दीप के इस महंगे ओवर के चलते राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा.

RCB vs RR मैच की हाइलाइट्स

Rcb

इस मैच (RCB vs RR) में राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर ने शानदार अर्धशतक लगाया. बटलर ने 47 गेंदों में नाबाद 70 रनों की पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 6 छक्के भी निकले. साथ मे पडीक्कल औउर हेटमायर ने भी शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को 169 के अच्छे स्कोर तक पंहुचा दिया.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत तो तेज़ रही लेकिन मिडल ओवर में लगातार विकेट गिरने से एक समय टीम मैच हरने वाली थी लेकिन फिर शबाज़ अहमद और दिनेश कार्तिक ने टीम को ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के चलते जीत दिलवा दी.

यह भी पढ़िए:

गेंदबाज जिन्होंने IPL इतिहास में सबसे ज्यादा मेडेन ओवर डालने का रिकॉर्ड बनाया

IPL : आईपीएल इतिहास में सिर्फ एक रन से शतक से चुकने वाले खिलाडियों की लिस्ट, किंग कोहली भी है शामिल

IPL 2022 : IPL में यह 5 खिलाडी ढूंढ रहे है टीम इंडिया में वापसी का रास्ता, एक रह चूका है उपकप्तान