Ipl 2022 Rr Vs Rcb: दोनों टीमें होगी आज आमने-सामने, जाने क्या होगी संभावित प्लेयिंग Xi?

IPL 2022: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर राजस्थान सबसे ऊपर है तो हैदराबाद सबसे नीचे है. आज रात आईपीएल का 13 वां मैच राजस्थान रॉयल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RR vs RCB) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में संजू सैमसन और फाफ डू प्लेसिस एक दूसरे के आमने सामने होंगे. एक तरफ राजस्थान ने अभी तक दो मैच खेले है दोनों ही मैच में जीत के साथ वो पहले नंबर है जबकि बैंगलोर दो मैच में 1 जीत और 1 हार के साथ टेबल में 7th पोजीशन पर है. Rajasthan और Bangalore के बीच (RR vs RCB) में आईपीएल के 15th सीज़न का 13th मैच वानखेड़े, मुंबई में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (RR vs RCB) की पॉइंट्स टेबल में जगह

Ipl 2022 Rr Vs Rcb: दोनों टीमें होगी आज आमने-सामने, जाने क्या होगी संभावित प्लेयिंग Xi?

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, राजस्थान ने अभी तक दो मैच खेले है दोनों ही मैच में जीत के साथ वो पहले नंबर है जबकि बैंगलोर दो मैच में 1 जीत और 1 हार के साथ टेबल में 7th पोजीशन पर है. कल के मैच की बात करे तो लखनऊ और हैदराबाद के बीच में खेले गये मैच में हैदराबाद को 12 रन से हराकर LSG अब पॉइंट्स टेबल में पाचवें नंबर पर आ गयी है. तो अगर आज का मैच RCB जीत जाती है तो उसको टेबल में ऊपर की तरफ जाने का मौका मिलेगा और अगर RR अपनी जीत की लय बरकरार रखती है तो अपनी पहले स्थान की प्स्क्द और मजबूत कर लेगी.

RR vs RCB कौन पड़ेगा भारी

Rr Vs Rcb

राजस्थान और बैंगलोर के बीच में अभी तक के आईपीएल सफ़र की बात करे तो दोनों टीमें आज तक 24 बार एक दूसरे का मुकाबला कर चुकी है. राजस्थान ने जहाँ आज तक 10 मैच जीते है वही बैंगलोर 12 जीत के साथ अपनी बढ़त बनाई हुई है. टॉस की बात करे तो वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाला RR vs RCB का यह मैच शाम को 7 बजे से होगा तो ओस के चलते उम्मीद कर सकते है की टॉस जीत कर टीम बोलिंग चुन सकती है.

राजस्थान चाहे बटलर और सैमसन से बड़ी पारी

Rajasthan Royals

अगर बात करे राजस्थान की टीम की तो अभी तक आईपीएल में खेले गये दोनों मैचों में उसको जीत हासिल हुई है. टीम ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए अभी तक 193 और 210 जैसे स्कोर बनाये है. टीम का नेट रन रेट +2.100 है जो उनके शानदार खेल को दिखता है. जोस बटलर ने 2 मैचों में 135 रन बनाकर टीम को काफी मजबूत शुरुआत दी है. वही कप्तान संजू भी अच्छी फॉर्म में है. आज के मैच में टीम को अपनी नेचुरल ले में बल्लेबाज़ी करनी होगी क्योकि अभी तक कोई गलती ना होने की जवह से ही टीम दोनों मैच जीत पाई है.

इसके अलावा बोलिंग की बात करे तो वह भी चाल 5 विकेट के साथ टीम के लिए अच्छा योगदान कर रहे है. इसके बाद ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा भी शानदार फॉर्म के चलते सामने वाली टीम पर हमेशा हावी ही दिखाई देते है.

बैंगलोर को करनी होगी बेहतर बल्लेबाज़ी

Rcb

रॉयल बैंगलोर ने अभी तक आईपीएल में एक मैच में जीत और एक मैच में हार का सामना किया है. यहाँ ख़ास बात यही है की बैंगलोर के ओपनिंग बैट्समैन अनुज रावत कोई भी प्रभाव नहीं डाल पाएँ है तो उम्मीद है की टीम को इस मैच में एक ठोस शुरुआत देनी होगी. कोहली और फाफ ने पहले मैच में शानदार बल्लेबाज़ी की लेकिन्दुसरे मैच में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा तो इस मैच में दोनों ही खिलाडी को अपने गेम पर ध्यान देना होगा.

गेंदबाजी की बात करे तो वानिंदु अपनी स्पिन के जाल में खिलाडियों को फँसा रहे है और इस सीजन में 8 विकेट के साथ टीम के स्टार बॉलर है. इसके पीछे आकाश दीप, हर्शल पटेल और सिराज अच्छा साथ तो दे रहे है लेकिन टीम के लिए 5th बॉलर एक परेशानी का सबब बन रहा है क्योकि विल्ली और शाहबाज़ अहमद एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए है.

RR vs RCB की संभावित प्लेयिंग XI

Ipl 2022 Rr Vs Rcb: दोनों टीमें होगी आज आमने-सामने, जाने क्या होगी संभावित प्लेयिंग Xi?

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन:

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडीक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्‍लेइंग इलेवन:

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, डेविड विली, शाहबाज अहमद, वनिंदू हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप

कहाँ देखें Rajasthan Royals vs Royal Challangers Bangalore का मैच लाइव?

अपने मोबाइल पर आप RR vs RCB का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

RR vs RCB के बीच मुकाबला 5 अप्रैल को शाम 7 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

गेंदबाज जिन्होंने IPL इतिहास में सबसे ज्यादा मेडेन ओवर डालने का रिकॉर्ड बनाया

IPL : आईपीएल इतिहास में सिर्फ एक रन से शतक से चुकने वाले खिलाडियों की लिस्ट, किंग कोहली भी है शामिल

IPL 2022 : IPL में यह 5 खिलाडी ढूंढ रहे है टीम इंडिया में वापसी का रास्ता, एक रह चूका है उपकप्तान