Sl Vs Ind: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन ने इस खिलाड़ी को दिया इसका पूरा-पूरा श्रेय

भारत और श्रीलंका के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच आज कोलंबो में खेला गया। इस मैच में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निश्चय किया। लंकन टीम की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नान्डो (50) व चारिथ अस्लंका (65) के शानदार अर्धशतकों की मदद से टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

 श्रीलंका की पूरी टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य का पीछा भारतीय बल्लेबाजों ने विस्फोटक अंदाज में किया। लेकिन, टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोये। बावजूद इसके भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए टीम की जीत सुनिश्चित की।

गेंदबाजो की कप्तान शिखर धवन ने की तारीफ़

Sl Vs Ind: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन ने इस खिलाड़ी को दिया इसका पूरा-पूरा श्रेय

भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भले ही आज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हों, लेकिन उनकी अगुआई में टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है आज के मैच का मुख्य आकर्षण रही आलराउंडर खिलाड़ी दीपक चाहर की जुझारूपूर्ण पारी मैच के बाद कप्तान ने टीम की तारीफ करते हुए कहा कि, 

” मुझे लगा कि आज का विकेट पिछले मैच की तुलना में काफी बेहतर था और हमने उन्हें अच्छे स्कोर पर रोकने में सफलता प्राप्त की जिस तरह से गेंदबाजों ने अपनी लाइन और लेंथ को एडजस्ट किया वह वाकई शानदार था। हम लक्ष्य का पीछा करने के लिए आश्वस्त थे, लेकिन हमने अच्छी शुरुआत नहीं की।

 यह टीम के लिए एक अच्छा सबक था। इस तरह के मैच हम एक टीम के रूप में बहुत कुछ सीखने वाले हैं और सीखेंगे कि इस तरह के खेलों को कैसे संभालना है। दुर्भाग्य से मनीष पांडेआउट हो गए, यह दुर्भाग्य की बात थी। चाहर और भुवी को देखना जबरदस्त था।”

कप्तान शिखर धवन हुए क्रुनाल पंड्या की गेंदबाजी के मुरीद

Sl Vs Ind: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन ने इस खिलाड़ी को दिया इसका पूरा-पूरा श्रेय

भारतीय टीम ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई में श्रीलंका के साथ सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। मैच के बाद कप्तान धवन ने श्रीलंका की खेल रणनीति की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, 

“मैं क्रुनाल पांड्या का भी जिक्र करना चाहूंगा। सभी ने बेहतरीन खेल का परिचय दिया।  वैसे तो संभावनाएं कम थीं, लेकिन हम जानते थे कि वह नेट्स में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। उनकी समझ और गणना लाजवाब हैअंतिम चार ओवरों में लंका टीम ने लेग स्पिनर को नहीं लिया क्योंकि उस समय क्रुनाल घातक थे।

 मैंने महसूस किया कि जिस तरह से श्रीलंका ने अपनी पारी, बल्लेबाजी और गेंदबाजी की योजना बनाई वो काबिलेतारीफ रही इसीलिए वो  स्पिनर को जल्दी लाए और जिस तरह से उन्होंने क्षेत्ररक्षण किया वह देखने और सीखने के लिए अच्छा था। उन्होंने बहुत मेहनत की लेकिन खुशी है कि हम जीतने में कामयाब रहे। हर खेल चाहे हम जीतें या हारें, यह एक सीख की तरह है।”

दीपक चाहर बने भारत की जीत के नायक

Sl Vs Ind: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन ने इस खिलाड़ी को दिया इसका पूरा-पूरा श्रेय

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 3 विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बना ली है। मैच में 276 रनों का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने विध्वंसक बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत की। लेकिन, सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ (13) और Shikhar Dhawan (29) ज्यादा कमाल नहीं कर सके और टीम का स्कोर एक समय 17.6 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 116 रन हो चुका था।

इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के शानदार 53 रन और दीपक चाहर के जुझारूपूर्ण नाबाद 69 रनों की बदौलत भारतीय तीन ने लगभग हार चुके मैच को बहुत ही शानदार तरीके से जीत लिया। मैच में क्रुनाल पांड्या ने 35 और मनीष पांडे ने 37 रनों की बहुत ही महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। दीपक चाहर के शानदार आलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।