ये 6 टीम हुईं T20 World Cup से बाहर, अब इन 3 टीमों के पास है सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 को अब तक तीन सेमीफाइनलिस्ट मिल चुके हैं। ग्रुप 1 के दोनों सेमीफाइनिस्टों का नाम सामने आ गया है, जबकि ग्रुप 2 से एक ही टीम अभी सेमीफाइनल के लिए फाइनल हुई है। ग्रुप 1 के सुपर 12 के सभी लीग मैच खेले जा चुके हैं और इसके बाद इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की टीम ने बेहतर रन रेट रेट और 4-4 मैच जीतने के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम थोड़े से खराब रन रेट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

इनके पास है मौका

ग्रुप 2 की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है, जबकि तीन टीमें ग्रुप 2 में अभी ऐसी हैं, जो सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं। न्यूजीलैंड, भारत और अफगानिस्तान के पास टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। अगर न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान को हरा देती है तो फिर अफगानिस्तान और भारत का इस टी20 विश्व कप से सफर समाप्त हो जाएगा, जबकि अफगानिस्तान की टीम अगर न्यूजीलैंड को हरा देती है तो फिर अफगानिस्तान और भारत के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका होगा।

ये 6 टीमें हो चुकी हैं बाहर

वहीं, अगर अब तक टी20 विश्व कप से बाहर हुई टीमों की बात करें तो ग्रुप 1 से बांग्लादेश, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की टीम बाहर हो चुकी है, जबकि ग्रुप 2 से नामीबिया और स्काटलैंड की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हैं। इस तरह अब तक कुल 6 टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं, जबकि तीन टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इसके अलावा अभी भी तीन टीमों के लिए टूर्नामेंट जीवित है, लेकिन न्यूजीलैंड की अफगानिस्तान पर जीत के साथ अफगानिस्तान और भारत की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट जाएगा।