ऑस्ट्रलिया की जीत में चमके डेविड वार्नर, अर्धशतकीय पारी में कोहली को पछाड़ बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

David Warner: कल रात ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गये टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार जीत हासिल की है. मैच में श्रीलंका की बल्लेबाज़ी ने भले ही उतना प्रभावित ना किया हो लेकिन गेंदबाजी ने काफी ज्यादा निराश किया है. श्रीलंका की टीम पूरी 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 128 के स्कोर को सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर और आरोन फिंच की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते शानदार 10 विकेट से जीत हासिल की है.

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर (David Warner) ने आईपीएल में किये गये शानदार प्रदर्शन को यहाँ भी जारी रखते हुए इस जीत में अहम् योगदान किया है. मैच में वार्नर (David Warner) ने 70 रन की पारी खेली और श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाज़ी करते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. वार्नर ने लगातार 50 बनाने के मामले में विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है.

लगातार 50 बनाने के मामले में David Warner सबसे आगे

David Warner
David Warner In 1St T20I Aus Vs Sl

डेविड वार्नर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी एक ही टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने के मामले में सबसे आगे निकल गये है. कल खेली गयी 70 रन की पारी के बाद वार्नर के नाम पर एक टीम के खिलाफ लगातार 5 बार 50 से भी ज्यादा का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

इस मामलें में डेविड वार्नर (David Warner) ने विराट कोहली और पॉल स्टर्लिंग को पीछे छोड़ा है. कोहली ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ 4 बार लगातार 50 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया है. उसके अलावा इस लिस्ट में पॉल स्टर्लिंग का भी नाम आता है जो स्कॉटलैंड के खिलाफ 4 बार 50+ का स्कोर बना चुके है.

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को धोया

ऑस्ट्रलिया की जीत में चमके डेविड वार्नर, अर्धशतकीय पारी में कोहली को पछाड़ बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

अगर हम मुकाबले की बात करे तो कल रात खेले गये इस मैच में दोनों ही पारियों में ऑस्ट्रेलिया का ही दबदबा देखने को मिला. कंगारुओं ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लेते हुए श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी के लिए न्यौता दिया. इसके बाद श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन 100 पर रन दो विकेट के बढ़िया स्कोर के बाद श्रीलंका के बाकि के 8 बल्लेबाज़ सिर्फ 28 रन ही जोड़ पाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोस हेज़लवुड और मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए क्रमश: 4 और 3 विकेट अपने नाम किये.

ऑस्ट्रलिया की जीत में चमके डेविड वार्नर, अर्धशतकीय पारी में कोहली को पछाड़ बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुरुआत से ही अच्छी बल्लेबाजी की. टीम के दोनों ही सलामी बल्लेबाजों आरोन फिंच और डेविड वार्नर (David Warner) ने तेज़ अर्धशतक जमाया और अंत तक टीम को जीत दिलवाकर ही वापस आये. दोनों ही खिलाडियों ने 14 ओवरों में 134 रन की साझेदारी की और मैच को बिना कोई विकेट गवांये जीत लिया. बेहतरीन प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया के जोस हेज़लवुड को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड दिया गया.

और पढ़िए:

‘वन डे क्रिकेट हो चूका है बोरिंग’, आकाश चोपड़ा ने दिया वनडे क्रिकेट के खिलाफ यह बड़ा बयान

विश्व रिकॉर्ड के अलावा इस शर्मनाक रिकॉर्ड की वजह से भी टीम इंडिया को जीतना होगा साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच

जो रूट बने फैब फोर के पहले 10 हजारी, जाने कोहली और विलियमसन से है कितना आगे