Rishabh Pant

आईपीएल 2022 का रोमांचक अंदाज तेजी से आगे बढ़ रहा है। इस सीजन का 19वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKRvsDC) के बीच नवी मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेला गया। जहां इस मैच में कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया तो वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी Rishabh Pant की दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाते हुए केकेआर को 216 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में KKR की टीम 19.4 ओवर में 171 रनों पर ऑल आउट हो गई। वहीं DC ने इस मैच को 44 रनों से अपने नाम कर लिया। वहीं मैच के बाद Rishabh Pant ने क्या बयान दिया आइये बताते है?

मैच में मिली जीत के बाद क्या बोले Rishabh Pant?

Rishabh Pant

दरअसल आईपीएल के 19वं मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। वहीं मैच में मिली जीत के बाद दिल्ली टीम के कप्तान Rishabh Pant काफी खुश नजर आए। इसके साथ ही उन्होंने कहा, ” हम पहले क्षेत्ररक्षण करते, लेकिन एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम सिर्फ पावरप्ले में दबाव बनाना चाहते थे। इसके बाद शार्दुल ने अंत में मैच को अच्छी तरह से समाप्त किया। इन परिस्थितियों में जब कोई ओस नहीं होती है, तो आप जानते हैं कि 170-180 का योग अच्छा है लेकिन 200 बहुत कठिन है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए यह अधिक चुनौतीपूर्ण होता है।”

Rishabh Pant

इसके साथ ही Rishabh Pant ने मैच के बाद कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए कहा,”  कुलदीप एक साल से काम कर रहा है लेकिन उसे मौके नहीं मिल रहे हैं। हम यहां उनका पूरा समर्थन कर रहे हैं। हम गति को जारी रखना चाहते थे, और हम जानते थे कि अगर हमने विकेट गंवाए, तो हमारे पास अंत में सरफराज होंगे, और इसीलिए हमने अक्षर और शार्दुल को उनके ऊपर भेजा। एक क्रिकेटर और एक टीम के तौर पर सुधार की काफी गुंजाइश है।

कुलदीप यादव बने प्लेयर ऑफ द मैच

Dc Vs Kkr: मैच में मिली जीत के बाद खुश दिखें Rishabh Pant, इस खिलाड़ी की जमकर की तारीफ

बता दें कि कोलकता के खिलाफ कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की फिरकी ने बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने का मौका ही नहीं दिया। कुलदीप यादव ने कुल 4 विकेट हासिल किये। अपनी गेंदबाजी के दौरान उन्होंने सुनील नरेन, उमेश यादव, पैट कमिंस और कप्तान श्रेयस अय्यर को चलता किया। लिहाजा, तीन विकेट लेने वाले कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ़ द मैच बनाया गया।