Ipl 2022

Dinesh Karthik: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में एक बार फिर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आईपीएल ख़िताब जीतने की उम्मीद तार तार हो गयी. राजस्थान के खिलाफ इस दुसरे क्वालीफ़ायर में बैंगलोर की टीम ने शानदार खेल दिखाया लेकिन जोस बटलर के तूफ़ान के सामने वो टिक नहीं सके. राजस्थान की टीम 7 विकेट की बड़ी जीत के साथ अब आईपीएल फाइनल में पहुँच गयी है. पर इस जीत में राजस्थान के अलावा बैंगलोर के एक खिलाडी का भी अहम् योगदान है.

बटलर का कैच नहीं मैच गवांया

बैंगलोर की टीम के मैच जीताऊ प्लेयर सबसे अहम् मुकाबले में हुआ फ्लॉप, विलेन बन गवांया फाइनल का टिकट

बैंगलोर के इस सीज़न के सबसे सफल खिलाडियों में से एक विकेट कीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आज मैच में टीम के लिए विलन साबित हुए. राजस्थान की पारी के दौरान 11वें ओवर हर्षल पटेल लेकर आए. यहां मुकाबला टक्कर का चल रहा था. लेकिन तभी कार्तिक (Dinesh Karthik) ने एक आसान सा कैच विकेट के पीछे कैच ड्राप कर दिया. अगर कार्तिक उस समय बटलर का कैच लपक लेते तो हो सकता है की मैच का फैसला कुछ और ही होता. बटलर ने इस मैच में शतक जड कर टीम को शानदार जीत दिलवाई है.

Dinesh Karthik क्वालीफ़ायर में हुए फुल फ्लॉप

Dinesh Karthik

आज मैच में राजस्थान की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. टीम ने अच्छी बल्लेबाजी भी की और रन रेट काफी बेहतर बनाये रखा लेकिन आखरी ओवर्स में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) से उम्मीद थी की वो टीम के लिए तेज़ी से रन बनाकर बड़ा स्कोर बनाने में मदद करेंगे लेकिन वो 7 गेंदों में  6 रन बना कर आउट हो गये. इसके बाद बटलर का कैच ड्राप करके उन्होंने टीम की मैच जीतने की उम्मीद तोड़ दी और आईपीएल की रेस से बाहर हो गये है.

राजस्थान ने बनाई फाइनल में जगह

बैंगलोर की टीम के मैच जीताऊ प्लेयर सबसे अहम् मुकाबले में हुआ फ्लॉप, विलेन बन गवांया फाइनल का टिकट

एक बार फिर से RCB का आईपीएल ट्राफी जीतने का सपना अधूरा रह गया. आज के मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने रजत पाटीदार के शानदार अर्धशतक के अलावा फाफ और माक्सवेल की छोटी लेकिन अहम् पारियों की वजह से 157 रन का स्कोर बनाया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने शानदार शुरुआत करते हुए जोस बटलर के एक और बेहतरीन शतक के साथ मैच में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की.

और पढ़िए:

पाकिस्तान की तरफ से खेलने वाले चुन्निदा गैर मुस्लिम खिलाडी, एक खिलाडी ने लगाये भेदभाव के आरोप

के एल राहुल ने हारे हुए मैच में खेली शानदार पारी, तोडा गेल और वार्नर का ये बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड

145 साल के टेस्ट इतिहास में कभी ना हुआ, बांग्लादेश की टीम ने दर्ज किया इतिहास में नाम