आयरलैंड मैच के दौरान यह विस्फोटक खिलाडी हुआ चोटिल नहीं की बल्लेबाजी, कप्तान ने बताई पूरी बात

Ruturaj Gaikwad: इंडिया और आयरलैंड के बीच कल टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. इस मैच में टीम इंडियन ने अच्छी बल्लेबाज़ी की और मैच में 7 विकेट से जीत हासिल कर मैच को अपने नाम किया. टीम ने सीरीज का शुरुआत तो जीत के साथ की है लेकिन इस जीत में भी टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. टीम इंडिया का एक विस्फोटक बल्लेबाज़ चोटिल हो गया है. पहले मैच में प्लेयिंग XI का हिस्सा होने के बावजूद भी वो बैटिंग के लिए मैदान पर नहीं आया.

सलामी बल्लेबाज़ को फ़ील्डिंग के दौरान लगी चोट

Ruturaj Gaikwad

इंडियन टीम की मैच से पहले प्लेयिंग XI में सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) को शामिल किया गया था. पर जब इंडिया की बल्लेबाज़ी शुरू हुई तो ईशान किशन के साथ दीपक हूडा ओपनिंग करने उतरे. सभी के दिमाग में यही बात थी की ऋतुराज को ओपनिंग के लिए क्यों नहीं भेजा गया. हम बता दें ऋतुराज फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गये थे और इसी वजह से बल्लेबाज़ी करने नहीं उतरे.

मैच के बाद हार्दिक ने बताई ये बात

आयरलैंड मैच के दौरान यह विस्फोटक खिलाडी हुआ चोटिल नहीं की बल्लेबाजी, कप्तान ने बताई पूरी बात

जीत के बाद जब हार्दिक पंड्या से ऋतुराज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ऋतुराज के चोटिल होने की बात बताई. उन्होंने कहा, “ऋतुराज (Ruturaj Gaikwad) की पिंडली में चोट लगी है. हमारे पास रिस्क लेने का विकल्प था, मगर मुझे यह ठीक नहीं लगा. एक खिलाड़ी का ठीक होना ज्यादा जरूरी है. इसलिए हमने ज्यादा बदलाव नहीं किए, सभी का बैटिंग ऑर्डर तय था, हम बस एक स्थान ऊपर आते गए. यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण था कि ऋतुराज (Ruturaj Gaikwad) को ज्यादा जोखिम में नहीं डाला जाए और उसके साथ हम रिस्क ना लें.”

पहले मैच में जीत से हुई सीरीज का आगाज

आयरलैंड मैच के दौरान यह विस्फोटक खिलाडी हुआ चोटिल नहीं की बल्लेबाजी, कप्तान ने बताई पूरी बात

मुकाबले की बात करे तो बारिश की वजह से मैच शुरू होने में देरी हुई. इसके बाद मैच को 20 कीजगह पर 12 ओवर का कर दिया गया. मैच में टॉस जीत कर इंडियन टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. मेजबान टीम की शुरुआत काफी खराब रही उनके शुरूआती तीन बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएँ. इसके बाद हैरी टेक्टर ने टीम को नाजुक हालत में संभालते हुए 33 गेंदों पर शानदार 64 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनके बल्ले से 6 चौके और 3 छक्के निकले है. इसके अलावा विकेट कीपर बल्लेबाज़ टकर ने भी 2 छक्कों की मदद से 18 रन बनाये.

इसके बाद इंडियन टीम टारगेट का पीछा करने उतरी तो सलामी बल्लेबाज़ दीपक हूडा  ने ऋतुराज गायकवाड की नामौजूदगी में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली और एक छोर पर अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए 29 गेंदों पर 47 रन की मैच जीताऊ पारी खेली. इसके अलावा ईशान किशन और हार्दिक पंड्या ने क्रमश: 26 रन और 24 रन बना कर टीम की जीत में अच्छा योगदान दिया.

और पढ़िए:

संन्यास लेने के बावजूद अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट में रखते है वापसी का दमखम, लिस्ट में एक भारतीय दिग्गज

इंग्लैंड टेस्ट से पहले टीम इंडिया के वो तीन खिलाडी जो प्लेयिंग XI में रोहित शर्मा की जगह शामिल किये जा सकते है

आयरलैंड दौरे पर मिली जगह लेकिन इन पांच खिलाडियों का वर्ल्ड कप टीम में चुने जाना मुश्किल