इंडियन टीम का सिरदर्द बने जो रूट, शानदार बल्लेबाजी से तोडा विराट कोहली का ये रिकॉर्ड

Joe Root: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिघम में खेला जा रहा 5वां टेस्ट मैच का काफी रोमांचक मोड़ पर पहुँच गया है. चौथी पारी में इंग्लैंड की टीम को 378 रन का बड़ा टारगेट दिया गया था लेकिन जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने टीम को जीत की राह पर ला खड़ा किया है. इंग्लैंड की टीम काफी तेज़ी से बल्लेबाजी करते हुए 259 रन के स्कोर पर पहुँच चुकी है और अभी 7 विकेट उनके हाथ में है. मैच के पाचवें दिन इंग्लैंड को जीत के लिए सिर्फ 119 रन की जरुरत है. जो रूट (Joe Root) इस समय क्रीज़ पर 76 रन बना कर मौजूद है और इस पारी में उन्होंने विराट कोहली के एक रिकॉर्ड को तोड़ कर अपने नाम किया है.

Joe Root ने तोडा विराट कोहली का ये रिकॉर्ड

Joe Root

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) इस समय काफी बेहतरीन बल्लेबाज़ी कर रहे है और टीम को जीत की दहलीज़ की तरफ ले जा रहे है. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गयी टेस्ट सीरीज की बात करे तो रूट ने विराट कोहली के एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. कोहली ने साल 2016-17 में इंग्लैंड के खिलाफ दो शतक और दो अर्धशतक के साथ 655 रन बनाये थे और रूट 671 रन के साथ उनसे आगे निकल गये है.

जो रूट (Joe Root) ने इस सीरीज में तीन शतक और दो अर्धशतकों से साथ अभी तक सीरीज में 671 रन बना लिए है. रूट पर दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुँच गये है. उनसे आगे गैरी गूच है जिन्होंने 1990 में भारत के खिलाफ एक ही सीरीज में 752 रन बनाए थे.

जॉनी बेयरस्टो को मिले दो जीवनदान

इंडियन टीम का सिरदर्द बने जो रूट, शानदार बल्लेबाजी से तोडा विराट कोहली का ये रिकॉर्ड

मैच में टीम इंग्लैंड ने शुरुआत में ही तेज़ बल्लेबाज़ी की. और इसी वजह से रन गति तो बढ़ी लेकिन लगातार दो विकेट गिरने पर टीम थोडा संकट में आ गयी थी. इसके बाद जो रूट (Joe Root) और जॉनी बेयरस्टो ने पारी को बेहतरीन तरीके से पारी को संभाला. दोनों खिलाडियों ने 150 रन की शानदार साझेदारी की. इसी बीच जॉनी बेयरस्टो को दो जीवनदान भी मिले. 14 रन के स्कोर पर पहले हनुमा विहारी ने उनका कैच छोड़ा तो वहीं पर 39 रन के स्कोर पर पंत ने भी उन्हें जीवनदान दिया.

जीत के लिए सिर्फ 119 रन की दरकार

इंडियन टीम का सिरदर्द बने जो रूट, शानदार बल्लेबाजी से तोडा विराट कोहली का ये रिकॉर्ड

मैच के चौथे दिन की बात करे तो इंग्लैंड की टीम इस समय मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है. टीम को जीत के लिए इस वक़्त सिर्फ 119 रन की दरकार है और उनके पास 7 विकेट मौजूद है. क्रीज़ पर अभी जो रूट (Joe Root) और जॉनी बेयरस्टो मौजूद है. इंग्लैंड के लिये जो रूट 112 गेंद में 76 रन और बेयरस्टो 87 गेंद में 72 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने 197 गेंद में 150 रन की साझेदारी कर ली है. इंडियन टीम को जीत के लिए 7 विकेट चटकाने की जरुरत है लेकिन यह इतना भी आसान नहीं है क्योंकि अभी बेन स्टोक्स और सैम बिल्लिंग्स का आना बाकी है.

और पढ़िए:

72 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ पंत ने मैदान पर किये ये बड़े कारनामे, धोनी को भी एक मामले में पछाड़ा

इंग्लैंड दौरे पर फ्लॉप प्रदर्शन के चलते इन तीन भारतीय खिलाडियों की टीम से होगी छुट्टी, कप्तान और कोच की उम्मीदों पर फेरा पानी

विराट कोहली ने इंग्लैंड टेस्ट में किया ये अनोखा कारनामा, सचिन द्रविड़ के एलिट क्लब में हुए शामिल