Ind Vs Nz: शिखर, शुभमन और श्रेयस ने खेली अर्धशतकीय पारी, टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दिया 307 रन का टारगेट
IND vs NZ: शिखर, शुभमन और श्रेयस ने खेली अर्धशतकीय पारी, टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दिया 307 रन का टारगेट

IND vs NZ: शिखर, शुभमन और श्रेयस ने खेली अर्धशतकीय पारी, टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दिया 307 रन का टारगेट ∼

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला जा रहा है। ऑकलैंड में खेले जा रहे इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान ने पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। वहीं टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने तीनों सलामी बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 7 विकेट खोकर 306 रन का विशाल स्कोटर कीवी टीम के आगे खड़ा किया।

दरअसल पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी रही और पहले ही विकेट के लिए कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल के बीच 124 रन की साझेदारी हुई। जहां शुभमन गिल ने 65 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाकर अपना योगदान दिया। दूसरी ओर धवन ने भी कप्तानी पारी खेलेते हुए 77 गेंदों पर 72 रन का बड़ा स्कोर बनाया।

श्रेयस अय्यर और धवन ने की शानदार बल्लेबाजी

Ind Vs Nz: शिखर, शुभमन और श्रेयस ने खेली अर्धशतकीय पारी, टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दिया 307 रन का टारगेट

दरअसल पहले टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के तीनों बल्लेबाजों ही ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए रनों की बौछार लगा दी। जहां क्रिज पर खड़े श्रेयस अय्यर (Shreyas Iye) एक छोर पर खड़े रहे तो वहीं दूसरे छोर एक-एक कर के विकेट गिरते रहे। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 23 गेंद पर 15 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर आउट होकर चलते बने।

वहीं, स्काई के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस मुकाबले में नहीं चला और वह महज 4 रन बनाकर फर्ग्युसन को अपना विकेट दें बैठे। इसके बाद संजू सैमसन ने श्रेयस अय्यर का साथ देते हुए 94 रन की पार्टनरशिप की। संजू सैमसन ने 38 गेंद पर 36 रन बनाए और बाद में एडम मिल्ने की पर आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए।

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दिया 307 रनों का लक्ष्य

बता दें कि श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर धुंआधार पारी खेलते हुए टीम इंडिया के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया। वाशिंटन सुंदर ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 37 रन बनाए। वहीं, श्रेयस अय्यर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 77 गेंदों पर 80 रन बनाकर भारतीय टीम को एक बड़ा स्कोर दिलवाया। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की ओर से गेंदाबाजी करते हुए लॉकी फर्ग्युसन और टिम साउदी 3-3 विकेट चटके। वहीं एडम मिल्ने ने भी एक विकेट हासिल किया।

 

यह भी पढ़िये :

IND vs NZ: “हमें भी टीम इंडिया में फ्री की जॉब चाहिए” न्यूजीलैंड के खिलाफ भी ऋषभ पंत हुए फ्लॉप, सोशल मीडिया पर फैंस ने किया जमकर ट्रोल|

“T20 का शेर ODI में ढेर”, न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 रन बनाकर लौटे Suryakumar Yadav, तो खराब पारी पर फैंस ने कसा जमकर तंज|