Umran Malik की रफ्तार भरी गेंदबाजी से खौफ में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान, भारतीय पेसर को लेकर दिया ये बड़ा बयान

IND vs SA: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 9 जून से दिल्ली के अरुण जटेली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में जहां टीम इंडिया के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, तो वहीं इस बार कुछ युवा खिलाड़ी नीली जर्सी पहने मैदान पर उतरने वाले है। ये सीरीज काफी अहम माना जा रही है। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज Umran Malik को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्हें Umran Malik की रफ्तार भरी गेंदबाजी को देखते हुए डर सता रहा है, ऐसे में बावुमा ने क्या कहा आइये आपको बताते है…

Umran Malik की गेंदबाजी से खौफ में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान

Umran Malik की रफ्तार भरी गेंदबाजी से खौफ में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान
Umran Malik की रफ्तार भरी गेंदबाजी से खौफ में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान

दरअसल भारतीय फैंस की निगाहें 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच पर टिकी हुई है। जिसके लिए साउथ अफ्रीका की टीम भारत पहुंच चुकी है। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी अपने अभ्यास सत्र में खूब पसीना बहा रहे है। इस सीरीज में जहां टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली को आराम मिला है।

तो वहीं कुछ युवा खिलाड़ी जैसे उमरान मलिक (Umran Malik) और अर्शदीप को टीम इंडिया में जगह मिली है। बता दें उमरान मलिक को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली है। ऐसे में उनके आईपीएल के प्रदर्शन को देखते हुए साउथ अफ्रीका के कप्तान बवुमा खौफ में नजर आ रहे है। हाल ही में उन्होंने उमरान मलिक को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा,

“भारतीय टीम के लिए उमरान जैसे गेंदबाज का होना रोमांचक है.कोई भी बल्लेबाज ऐसे गेंदबाज का सामना नहीं करना चाहेगा जो 150kph से अधिक की गति से गेंदबाजी करता है”

ऐसा रहा सीजन 15 में Umran Malik का प्रदर्शन

Umran Malik का सीजन 15 प्रदर्शन
Umran Malik का सीजन 15 प्रदर्शन

बता दें कि Umran Malik  लगातार छाप छोड़ रहे हैं और उन्होंने इस सीजन में आईपीएल इतिहास में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी बनाया था। बता दें आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से अपनी कातिलाना गेंदबाजी का नजारा पेश कर सभी को हैरान कर दिया था। उमरान ने हैदराबाद टीम की तरफ से 14 मैच खेलकर 22 विकेट अपने नाम किए, जिसका ईनाम उन्हें मिल गया है। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिल गई है।

9 जून को खेला जाएगा पहला मुकाबला

Umran Malik खेलेंगे Ind Vs Sa टी20 सीरीज
Umran Malik खेलेंगे Ind Vs Sa टी20 सीरीज

बता दें भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ पहला मैच 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। ये सीरीज भारतीय टीम की टी20 में 13 मैचों जीत के सिलसिले को आगे बढ़ाने का काम करेगा।  इस समय भारत टी20 में लगातार 12 जीत के साथ अफगानिस्तान और रोमानिया के बराबर है। वहीं दिल्ली में पहले टी20 के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका अपने अगले मैच 12 जून को कटक, 14 जून को विशाखापत्तनम, 17 जून को राजकोट और 19 जून को बेंगलुरु में खेलेंगे।