Team India

IND vs SA: कल यानि की गुरूवार के दिन इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) की टीम के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने वाली है. इस सीरीज दोनों टीमें पांच टी20 मैच खेलेंगी. यह सीरीज 9 जून से शुरू होगी और 19 जून तक चलेगी. अफ्रीका टीम 5 जून दिल्ली पहुंच चुकी है. इस टूर्नामेंट के लिए कोई बायो बबल नहीं है. इस सीरीज को वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन सीरीज शुरू होने से ठीक एक दिन पहले इंडियन टीम के एक नहीं बल्कि दो बहुत ही बुरी खबरें सामने आई है. टीम के स्टार बल्लेबाज़ के साथ-साथ एक लेफ्ट आर्म स्पिनर भी चोट के चलते टीम से बाहर हो चुके है.

केएल राहुल गये चोट के चलते सीरीज से बाहर

साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगे एक के बाद एक बड़े झटके, टीम से बाहर हुए दो स्टार खिलाडी

साउथ अफ्रीका के साथ आगामी सीरीज के लिए इंडियन टीम के कप्तान के तौर पर केएल राहुल को चुना गया था लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक अब केएल राहुल चोट के चलते इस पूरी सीरीज से ही बाहर हो चुके है. पंत आईपीएल में पिछले 2 साल से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर रहे हैं. लेकिन केएल राहुल का इस बड़ी सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ा झटका हैं क्योंकि ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहा था.

पन्त को मिली पहले बार कप्तानी

साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगे एक के बाद एक बड़े झटके, टीम से बाहर हुए दो स्टार खिलाडी

केएल राहुल के बाहर होने के बाद  टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कप्तानी सौंप दी गई हैं. पंत आईपीएल में पिछले 2 साल से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर रहे हैं. लेकिन केएल राहुल का इस बड़ी सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ा झटका हैं क्योंकि ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहा था और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ भी उनसे कमाल दिखाने की सभी को उम्मीदें थीं.

कुलदीप यादव भी हुए टीम से बाहर

Ind Vs Sa

केएल राहुल के बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर कुलदीप यादव भी इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं. बता दें कि कुलदीप भी चोट के चलते ही इस सीरीज (IND vs SA) से बाहर हुए हैं. उम्मीद की जा रही थी की इस सीरीज में हमको आईपीएल के दोनों सफल स्पिनर देखने को मिलेंगे लेकिन कुलदीप के टीम से बाहर होने पर अब स्पिनर के तौर पर रवि बिश्नोई को जगह दी जा सकती है.

आईपीएल 2022 में कुलदीप का कमाल

Kuldeep Yadav

आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव का प्रदर्शन काफी कमाल का रहा था. वो पर्पल कैप जीतने के भी बड़े दावेदार थे. कुलदीप ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में अपनी झोली में 21 विकेट झटके थे. उम्मीद थी की इस सीरीज के जरिये वो वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह पक्की करेंगे लेकिन कुलदीप की किस्मत एक बार फिर काफी खराब रही है. ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहा था.

और पढ़िए:

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिया स्टार खिलाडी को दी बड़ी चेतावनी, वन डे क्रिकेट खेलने का ना उठाये जोखिम

जो रूट बने फैब फोर के पहले 10 हजारी, जाने कोहली और विलियमसन से है कितना आगे

टेस्ट क्रिकेट में जो रूट ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में छोड़ा सचिन और पोंटिंग को भी पीछे