Ind Vs Sa: दूसरे टी20 मैच में पंत इन प्लेयर्स को दिखाएंगे बाहर का रास्ता, ऐसी होगी Team India की प्लेइंग Xi

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 9 जून से हो गया है। जहां पहला टी20 मुकाबला दिल्ली के अरुण जटेली स्टेडियम में खेला गया। बता दें पहले टी20 मैच में टीम इंडिया (Team India) को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जहां केएल राहुल के चोटिल होने के चलते टीम इंडिया की कमान ऋषभ पंत के हाथों में सौंपी गई थी, लेकिन वे पहले मुकाबले में टीम को जीत नहीं दिला पाए।

ऐसे में 12 जून को खेले जाने वाला दूसरा टी20 मुकाबला टीम इंडिया (Team India) के लिए काफी अहम माना जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया जीत के इरादे से मैदान पर उतरने वाली है, वहीं प्लेइंग XI में भी पंत कुछ बदलाव करते नजर आ सकते है। आइये इस आर्टिकल के जरिए बताते है कैसी रहेगी टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI?

दूसरे टी20 मैच के लिए ये हो सकती है Team India की प्लेइंग XI?

1.  Team India के ये प्लेयर्स करेंगे पारी का आगाज

Team India के ये प्लेयर्स करेंगे पारी का आगाज
Team India के ये प्लेयर्स करेंगे पारी का आगाज

सबसे पहले बात करते है टीम इंडिया (Team India) की सलामी जोड़ी के बारे में, जहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की। दोनों ही खिलाड़ियों ने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। बता दें ईशान किशन का बल्ला पहले मैच में आग उगलता नजर आया। उन्होंने 76 रनों की पारी खेलते हुए अपना पुराना जलवा मैदान पर एक बार फिर से बिखेरा।

वहीं ऋतुराज गायकवाड़ भी तेज तर्रार पारी खेलते हुए नजर आए, लेकिन महज 23 रन बनाकर उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। भले ही टीम इंडिया को पहले टी20 मैच में जीत हासिल नहीं हुई, लेकिन 12 जून को खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में ये दोनों खिलाड़ी एक बार फिर से धाकड़ फॉर्म जारी रखते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान करते दिखाई दे सकते है।

2. कुछ इस तरह रहेगा Team India का मिडिल ऑर्डर

कुछ इस तरह रहेगा Team India का मिडिल ऑर्डर
कुछ इस तरह रहेगा Team India का मिडिल ऑर्डर

वहीं अगर बात करें टीम इंडिया (Team India) के मिडिल ऑर्डर की तो बता दें नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने 36 रनों की पारी खेली और उनकी पारी बेशक कुछ ज्यादा खास नहीं रहीं, लेकिन फिर भी कप्तान ऋषभ पंत उन्हें 12 जून को खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में प्लेइंग XI में जरूर शामिल करते नजर आएंगे। इसके साथ ही वहीं हार्दिक पांड्या और कप्तान ऋषभ पंत मिडिल ऑर्डर को ताकत देने का काम करेंगे। इसके अलावा दिनेश कार्तिक नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। वहीं नंबर 7 पर अगले मैच में ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि अक्षर पटेल की जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता है। बता दें हुड्डा एक घातक बल्लेबाज होने के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर लेते हैं।

3. ये खिलाड़ी कर सकते है कातिलाना गेंदबाजी

Team India के ये खिलाड़ी कर सकते है कातिलाना गेंदबाजी
Team India के ये खिलाड़ी कर सकते है कातिलाना गेंदबाजी

वहीं अगर बात की जाए गेंदबाजी सेक्शन की तो बता दें टीम इंडिया (Team India) की तरफ से युजवेंद्र चहल स्पिन गेंदबाजी की अगुवाई एक बार फिर से करते हुए नजर आएंगे। वहीं उनके अलावा टीम के तेज गेंदबाजी लाइन अप में हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार के साथ इस बार आवेश खान की जगह उमरान मलिक को मौका मिल सकता है।

दरअसल पहले टी20 मुकाबले में आवेश खान ने 4 ओवर में साउथ अफ्रीका टीम को 35 रन दिए और एक भी विकेट नहीं ले पाए। ऐसे में उमरान मलिक को उनकी जगह एक मौका दिया जा सकता है। बता दें पहले टी20 मुकाबले में उमरान मलिक को डेब्यू करते देखने के लिए फैंस काफी बेसर्बी से इंतजार कर रहे थे, लेकिन पंत ने उन्हें मौका नहीं दिया। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या दूसरे टी20 मैच में उमरान मलिक खेलते नजर आएंगे या नहीं?

दूसरे टी20 मैच के लिए Team India की संभावित प्लेइंग XI

दूसरे टी20 मैच के लिए Team India की संभावित प्लेइंग Xi
दूसरे टी20 मैच के लिए Team India की संभावित प्लेइंग Xi

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक