Mumbai Indians

Ishan Kishan In IPL 2022: आईपीएल 2022 में अगर कोई टीम है जो अपने सबसे भयानक सपने को जी रही है वो टीम मुंबई इंडियन्स है. बीती रात लखनऊ के साथ मैच में मुंबई को 36 रन के करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार से साथ ही मुंबई का प्ले ऑफ में जाने का सपना अधुरा रह गया है. अब अगर वो अपने बचे सभी मैच भी जीत जाती है तो भी टीम प्ले ऑफ में नहीं पहुँच पायेगी. इस साल मेगा ऑक्शन के बाद से ही मुंबई की टीम में काफी बदलाव हुआ था लेकिन क्या सिर्फ एक खिलाडी पर 15 करोड़ से ज्यादा खर्च करने एक सही निर्णय था?

15.25 करोड़ में खरीदकर कर दी गलती?

Mi Vs Lsg

हम यहाँ बात कर रहे है साल 2022 में ऑक्शन में सबसे ज्यादा कीमत में खरीदे गये किशन किशन की. इशान किशन को मुंबई ने 15.25 करोड़ की भारीभरकम राशी के साथ अपनी टीम में वापस जोड़ा था. ईशान को खरीदने के बाद टीम मैनेजमेंट का कहना था की ईशान हमारे अहम सदस्यों में से एक हैं. 

पर इस साल T20 टूर्नामेंट में ईशान किशन एक फ्लॉप शो ही साबित हुए है और मौजूदा सीजन में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. कल रात खेले गये मैच में भी वो 20 बॉल्स में सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गये. यह टीम की लगातार आठवी हार थी जिसके जिम्मेदारी कही न कही ईशान किशन भी है.

Ishan Kishan पिछली 5 पारियों में फ्लॉप

Ipl 2022: क्या 15.25 करोड़ की भारी राशी के लायक थे ईशान किशन, दिग्गजों ने उठाये सवाल

Ishan Kishan के बल्ले से एक मैच में 81 रन बनाने के बाद एक और अर्धशतक निकला और लगा की टीम ने सही खिलाडी पर पैसा लगाया है लेकिन इसके बाद हर मैच में उनका बल्ला शांत ही रहा है. पिछली 5 पारियों की बात करे तो ईशान ने इस परियो में 8 रन, 0 रन, 13 रन, 3 रन, 26 रन, ही बनाये है. इतने कम स्कोर में स्ट्राइक रेट की तो बात क्या ही करे.

दिग्गज भी उठा रहे सवाल

Ipl 2022: क्या 15.25 करोड़ की भारी राशी के लायक थे ईशान किशन, दिग्गजों ने उठाये सवाल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर और दिल्ली कैपिटल्स के अस्सिस्टेंट कोच शेन वाटसन ने मुंबई इंडियन्स के 15 करोड़ से ज्यादा कीमत में ईशान किशन (Ishan Kishan) को खरीदने के फैसले की गलत बताया है. उन्होंने कहा,“मुंबई इंडियंस तालिका में निचले स्थान पर है, मुझे इसमें कुछ हैरानी नहीं हो रही क्योंकि उन्होंने नीलामी में हैरानी भरे फैसले लिए. ईशान किशन (Ishan Kishan) को खरीदने में इतनी सारी राशि खर्च करना. वह काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं लेकिन वह इतनी सारी राशि खर्च करने लायक खिलाड़ी नहीं हैं.”

Harbhajan Singh

मैच के बाद इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने भी ईशान किशन (Ishan Kishan) के इस ख़राब प्रदर्शन पर सवाल उठाये है. उन्होंने कहा,” वे (Ishan Kishan) टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस की ओर से आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते थे. इसी कारण उन्हें 15 करोड़ मिले थे, लेकिन वे पैसे के कारण अपनी बल्लेबाजी ही भूल गए हैं. 20 गेंद पर 8 रन कहीं से भी अच्छा नहीं है. पूरे सीजन में मुंबई की टीम लड़ाई नहीं कर सकी. उसे बचे हुए मैच में संघर्ष दिखाना होगा और इसकी जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा को लेनी होगी.”

MI vs LSG के मैच मुंबई का हाल बेहाल

Ishan Kishan

मुंबई इंडियन्स की किस्मत काफी खराब चल रही है. मैच में टॉस जितने के बाद रोहित ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. लखनऊ मैदान पर बल्लेबाज़ी के उतरी और राहुल के तूफ़ान के आगे मुंबई के गेंदबाजों की एक भी नहीं चली. केएल राहुल ने 62 गेंद पर 103 रन की शानदार पारी खेली है. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाया लेकिन टीम 168 के अच्छे स्कोर पर पहुँच गयी.

लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई पुरानी हारों के बाद झुके हुए कंधो के साथ बल्लेबाज़ी करने उतरी. टीम कभी भी आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र नहीं आती है. सिर्फ रोहित शर्मा, तिलक वर्मा और पोलार्ड ही दहाई के अंक तक पहुँच पाए. नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गये और मुंबई 36 रन से मैच गवां बैठी.

यह भी पढ़िए:

राजस्थान और दिल्ली के मैच में हुए नो बाल विवाद पर पीटरसन ने कही ये बड़ी बात, “पन्त अपने आप को समझते क्या है?”

राजस्थान रॉयल के जोस बटलर ने दिल्ली के मैच में लगाया तीसरा शतक, देवदत्त के साथ की रिकॉर्ड पार्टनरशिप

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम को खल रही इन तीन खिलाडियों को कमी, ऑक्शन में ना खरीदकर की बड़ी गलती