आज कोलकाता तोड़ेगी हार का क्रम या गुजरात करेगी टेबल टॉप, जाने क्या होगी प्लेयिंग Xi?

IPL 2022 KKR vs GT: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर कल के मैच के बाद दिल्ली अब पॉइंट्स टेबल में छटे पायदान पर पहुँच गयी है जबकि अपनी पांचवी जीत के बाद राजस्थान पॉइंट्स टेबल पर पहले पायदान पर मौजूद है. आज शाम आईपीएल का 35वां मैच कोलकाता नाईट राइडर्स और गुजरात टाइटन्स (KKR vs GT) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में श्रेयस अय्यर और हार्दिक पंड्या एक दूसरे के आमने सामने होंगे.

कोलकाता 7 मैच में 3 जीत और 4 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर है जबकि गुजरात 6 मैच में 5 जीत और 1 हार के साथ टेबल में दूसरे पायदान पर है. कोलकाता और गुजरात (KKR vs GT) के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का 35वां मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम, नवी मुंबई में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज दोपहर 3:30 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (KKR vs GT) की पॉइंट्स टेबल में जगह

Ipl 2022 Kkr Vs Gt
After Dd Vs Rr

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, कोलकाता 7 मैच में 3 जीत और 4 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर है जबकि गुजरात 6 मैच में 5 जीत और 1 हार के साथ टेबल में दूसरे पायदान पर है. कल के मैचों के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम पांचवी जीत के साथ अब टेबल पर 1st पोजीशन पर आ गयी है जबकि दिल्ली 7 मैच में चौथी हार के साथ छटे नंबर पर खिसक गयी है. आज के मैच की बात करे तो अगर आज का मैच KKR जीत जाती है तो उसको टेबल में टॉप 5 टीम्स में आने का मौका मिलेगा और अगर GT इस मैच में जीत प्राप्त करती है तो वो फिर से टेबल में टॉप पर आ जाएगी.

KKR vs GT मैच में कौन पड़ेगा भारी

आज कोलकाता तोड़ेगी हार का क्रम या गुजरात करेगी टेबल टॉप, जाने क्या होगी प्लेयिंग Xi?

आईपीएल 2022 के 33वें मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स और गुजरात टाइटन्स एक दूसरे के आमने सामने होंगे. अगर अभी तक के आईपीएल सफ़र की बात करे तो दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ आज तक एक भी मैच नहीं खेली है. हम बता दें की यह सीज़न गुजरात की टीम का पहला सीज़न है. आज का मैच कोलकाता किसी भी कीमत पर जीतना चाहिए. उम्मीद यही है की जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी का फैसला लेगी.

हार का क्रम तोड़ने के लिए उतरेगी कोलकाता

Kkr

कोलकाता ने इस सीज़न की शुरुआत जीत के साथ की थी लेकिन पिछले तीन मैचों में उसको हार का ही सामना करना पड़ा है. इसी वजह से टीम अब पॉइंट्स टेबल में धीरे धीरे नीचे की तरफ खिसक रही है. अपने पिछले मैच में कोलकाता को 7 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम 217 के रन का पीछा करते हुए 210 तक पहुँच गयी. इसमें अरोन फिंच और कप्तान श्रेयस अय्यर ने अच्छी बल्लेबाजी की. कप्तान इस साल टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बना चुके है जबकि उनके साथ आंद्रे रसेल भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है लेकिन इसके अलावा युवा बल्लेबाज़ी नितीश रना, वेंकटेश अय्यर कोई ख़ास प्रभावित नहीं कर पा रहे है.

गेंदबाजी की जहाँ तक बात है टीम के लिए शुरूआती मैचों में शानदार बोलिंग करने वाले उमेश यादव भी अब बिलकुल शांत नज़र आ रहे है और विकेट चटकाने में असफल साबित हो रहे है. सुनील नरेन वैसे तो 7 मैच में सिर्फ 6 विकेट चटका पाए है लेकिन 5 की इकॉनमी से रन देना इनकी प्रतिभा दिखता है. अंदर रसेल और वरुण अपनी गेंदबाजी से कोई ख़ास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएँ है तो अगर आज कोलकाता को मैच जीतना है तो विकेट चटकाने की तरफ ध्यान देना होगा.

गुजरात चाहेगी टेबल में टॉप पोजीशन

Kkr Vs Gt

अगर हम गुजरात टाइटन्स की बात करे तो इस साल अपना पहला सीज़न खेल रही टीम की शुरात बहुत ही शानदार रही है. खेले गये 6 मैचों में टीम ने 5 में जीत हासिल की है. कल के मैच से पहले वो टेबल में टॉप पोजीशन पर थे. पिछले मैच में गुजरात ने चेन्नई को 3 विकेट से हराकर टेबल में पहले स्थान हासिल किया था. टीम की बल्लेबाज़ी की बात करे तो टीम के कप्तान फ्रंट से टीम को लीड करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ है. इसके साथ युवा शुभमन गिल भी अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित कर रहे है. डेविड मिल्लर ने पिछले मैच में 94 रन के साथ अपनी फॉर्म को हासिल कर लिया है राहुल तेवतिया अंतिम पलों में मैच का रुख बदलने में सक्षम है.

टीम की गेंदबाजी भी काफी मजबूत है हर गेंदबाज़ अपनी भूमिका अच्छे से निभा रहा है. चाहे बात करे मोहम्मद शमी की या लोकी फुर्गिन्सन की दोनों ही खेले गये 6 मैचों में 8-8 विकेट चटका चुके है. रशीद खान भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे है लेकिन वो और बेहतर कर सकते है. हार्दिक पंड्या एक अच्छे आलराउंडर के तौर पर गेंदबाजी में भी औसत से अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. कुल मिलाकर कर टीम किसी एक गेंदबाज पर निर्भर नहीं दिखाई पड़ती है.

KKR vs GT की संभावित प्लेयिंग XI

आज कोलकाता तोड़ेगी हार का क्रम या गुजरात करेगी टेबल टॉप, जाने क्या होगी प्लेयिंग Xi?

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेयिंग XI:

आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नितीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिक डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेयिंग XI:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव मनोहर सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ , प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन

कहाँ देखें Kolkata Kinght Riders vs Gujarat Titans का मैच लाइव?

आज कोलकाता तोड़ेगी हार का क्रम या गुजरात करेगी टेबल टॉप, जाने क्या होगी प्लेयिंग Xi?

अपने मोबाइल पर आप KKR vs GT का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

KKR vs GT के बीच मुकाबला 23 अप्रैल को दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

कीरोन पोलार्ड के नाम दर्ज है T20 के ये कुछ ख़ास रिकार्ड्स, डालते है एक नज़र

चोटिल एडम मिल्ने की जगह चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हुआ श्रीलंका का ये युवा गेंदबाज़

कुलदीप को मिला प्लेयर ऑफ़ दी मैच अवार्ड तो फैन्स हुए नाराज़, बोले अक्षर पटेल को किया गया अनदेखा