Ipl 2022

IPL 2022 Orange-Purple Cap Race: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में हर शाम कांटेदार मुकाबले देखने को मिल रहे है। जहां टीमों के बीच खिताबी जंग के साथ ऑरेंज-पर्पल कैप में भी बदलाव देखा जा रहा है। हर मैच के बाद अंक तालिका में भी उलटफेयर हो रहा है। वहीं बीते दिन IPl 2022 के 31वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर को 18 रनों से जीत हासिल हुई। जिसके बाद इस मैच से ऑरेंज पर्पल कैप की रेस में क्या बदलाव हुआ है, आइये आपको इस आर्टिकल के जरिए बताते है?

IPL 2022: Orange-Purple कैप की रेस में बदलाव

Ipl 2022

दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हुए मुकाबले से ऑरेंज कैप की रेस में बड़ा उलटफेर हुआ है। बता दें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 96 रनों की पारी खेल IPL 2022 ऑरेंज कैप की रेस में एंट्री कर ली है। जहां पहले डु प्लेसिस 21वें स्थान पर शुमार थे तो वहीं कल खेले गए मैच के बाद अब वे नंबर-3 पर आ चुके है। जिन्होंने 7 मैचों में 250 रन बनाए हैं। वहीं केएल रहुल की पोजिशन में भी बदलाव देखने को मिला है वह अब 265 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। चौथे पर केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं, जिनके नाम 7 मैचों में 236 रन हैं, तो 5वें स्थान पर गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या हैं, जिन्होंने 5 मैचों में 228 रन बनाए हैं।

IPL 2022: Purple कैप रेस में नहीं हुआ बदलाव

Ipl 2022

वहीं IPL 2022 अगर इस मैच के बाद पर्पल कैप रेस की बात करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसमें सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वानिन्दु हसरंगा और लखनऊ सुपर जायंट्स के आवेश खान के आंकड़ों में बदलाव देखने को मिला हैं। इनके औसत, ओवर और रन में ही बदलाव हुए हैं क्योंकि ये दोनों ही इस मैच में कोई विकेट नहीं ले पाए हैं।