आईपीएल 2022 में प्लेऑफ की तस्वीर हुई साफ़, गुजरात के 24 मई को भिड़ेगी राजस्थान

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कल खेले गये मुंबई और दिल्ली के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही दिल्ली की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गयी है. BCCI ने पहले ही घोषणा कर दी थी की आईपीएल 2022 के क्वालीफ़ायर मैच 24 और 27 मई को खेला जायेगा जबकि एलिमिनेटर मैच 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेला जायेगा. आईपीएल का फाइनल मैच 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जायेगा.

आखरी लीग मैच आज शाम खेला जायेगा लेकिन उसका असर प्लेऑफ की टीमों पर नहीं होगा. इसके अलावा BCCI ने बाकि बचे चार मैचों के लिए स्टेडियम में 100% कैपेसिटी में दर्शकों को अनुमति दे दी है. इसके साथ ही फाइनल मैच में टूर्नामेंट का क्लोजिंग सेरेमनी भी आयोजित की जाएगी जिसमें ए आर रहमान, और रणवीर सिंह परफॉरमेंस देंगे.

पहला क्वालीफ़ायर – गुजरात टाइटन्स बनाम राजस्थान रॉयल्स

Ipl 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात की टीम क्वालीफाई करने वाली पहली टीम है और पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर भी वही नज़र आती है. राजस्थान  ने अपने आखिरी मुकाबले में जीत के साथ दूसरा पोजीशन हासिल की है. इस हिसाब से आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला क्वालीफ़ायर मैच गुजरात और राजस्थान के बीच 24 मई को खेला जायेगा. इस मैच मने ईडन गार्डन में 100% दर्शक के साथ यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

लीग स्टेज में हार्दिक की कप्तानी में टीम 10 मैच में जीत के साथ टॉप पर है जबकि राजस्थान की टीम 9 जीत के साथ दुसरे नंबर आती है. दोनों ही टीमें एक दुसरे को कड़ी टक्कर देंगी और साथ ही इस मैच में जीतने वाली टीम की फाइनल में जगह पक्की हो जाएगी .

एलिमिनेटर – लखनऊ सुपर जायंटन्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2022 में प्लेऑफ की तस्वीर हुई साफ़, गुजरात के 24 मई को भिड़ेगी राजस्थान

पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पहली बार खेल रही लखनऊ की टीम को जगह मिलती है जबकि बैंगलोर की टीम दिल्ली की हार की वजह से पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर नज़र आती है. दोनों ही टीमें ईडन गार्डन के मैदान पर 25 मई को भिड़ेंगी. लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुचने वाली दूसरी टीम थी. मुंबई की टीम की मदद से बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में बेहतर नेट रनरेट की बदौलत एलिमिनेटर मैच में अपनी जगह बनाती है.

इस मैच में जो टीम जीतेगी वो दुसरे क्वालीफ़ायर में पहले क्वालीफ़ायर की विजेता टीम से मुकाबला करेगी और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनेगी. दूसरा क्वालीफ़ायर 27 मई को खेला जायेगा. और इसके बाद फिर आईपीएल फाइनल में दोनों क्वालीफ़ायर के विजेता टीमें एक दुसरे के खिलाफ ख़िताब जीतने के इरादे से उतरेगी.

IPL 2022 का प्ले ऑफ शेड्यूल

क्वालीफ़ायर 1: गुजरात टाइटन्स  vs राजस्थान रॉयल्स – 24 मई, 7:30 PM (कोलकाता)

एलिमिनेटर: लखनऊ सुपर जायंटन्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  – 25 मई, 7:30 PM (कोलकाता)

क्वालीफ़ायर 2: क्वालीफ़ायर 1 की हारी हुई टीम vs एलिमिनेटर में विजेता टीम – 27 मई, 7:30 PM (अहमदाबाद)

फाइनल: क्वालीफ़ायर 1 की विजेता टीम vs क्वालीफ़ायर 2 की विजेता टीम – 29 मई, 8 PM (अहमदाबाद)

और पढ़िए:

कोहली और सचिन के ये हमशक्ल लगते है एक दम जुड़वां भाई जैसे, लिस्ट में पाकिस्तानी क्रिकेटर भी शामिल

आईपीएल 2022 मुंबई की जीत के साथ बैंगलोर ने किया प्लेऑफ का टिकट पक्का, सोशल मीडिया पर थैंकयू मुंबई बोला किया धन्यवाद

आईपीएल 2022 में कोलकाता के खराब प्रदर्शन के बाद इन तीन खिलाडियों पर गिर सकती है गाज, अगले सीज़न से पहले होंगे रिलीज़