Ravi Shastri

आईपीएल 2022 का रोमांचक दौर शुरु हो चुका है। जहां अभी तक आईपीएल के छह मुकाबले खेले गए। सभी फ्रेंचाईजियों के बीच खिताबी जंग देखने को मिल रही है। बता दें आईपीएल का ये सीजन 15 भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी अहम माना जा रहा है, जहां इस लीग में उनके परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें इस साल के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप में शामिल किया जाएगा। वहीं बीती रात सनराईजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच कांटेदार टक्कर देखने को मिली। इसी कड़ी में एक गेंदबाज की घातक गेंदबाजी से भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में हर हाल में शामिल होने की बात कह दी है।

इस गेंदबाज की घातक गेंदबाजी से प्रभावित हुए Ravi Shastri

Ravi Shahstri

दरअसल बीते दिन आईपीएल का पांचवा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। जहां राजस्थान रॉयल्स ने 61 रनों से जीत हासिल करते हुए अपना खाता खोल दिया है। वहीं इस बीच में मिली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का एक गेंदबाज भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की नजरों में आ गया है। ये खिलाड़ी और कोई नहीं उमरान मलिक ही हैं। जिनकी घातक गेंदबाजी देखकर रवि शास्त्री ने उनके भविष्य को लेकर एक बयान दे दिया है।

भारतीय क्रिकेट का सुपरस्टार है उमरान मलिक

Ravi Shastri

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री(Ravi Shastri) उमरान मलिक से काफी ज्यादा ही प्रभावित हुए हैं। रवि शास्त्री ने दो-टूक अंदाज में कह दिया है कि उमरान मलिक में भारतीय क्रिकेट टीम से खेलने का पूरा कौशल मौजूद है। जो सुपरस्टार बनकर उभरेगा। वहीं ऐसे में अब देखना ये दिलचस्प होगा कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में क्या उमरान मलिक खेलते हुए नजर आएंगे या रवि शास्त्री की ये बात पूरी नहीं हो पाएंगी।

उमरान मलिक ने कातिलाना गेंदबाजी कर लूटी महफिल

Ravi Shastri
हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने एक बार फिर आईपीएल में कमाल की गेंदबाजी की और महफिल लूट ली। बता दें उमरान मलिक ने अपनी घातक गेंदों के दम पर पूरी दुनिया में अपना नाम कमा लिया है। हालांकि शुरूआत में मलिक की गेंदबाजी अच्छी नहीं रही थी और काफी महंगे साबित हो रहे थे, लेकिन इसके बाद उमरान ने जबरदस्त वापसी की और अपनी तेज रफ्तार से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया।

मलिक ने गेंदबाजी में बुमराह-शमी को भी किया फेल

Ravi Shastri
बता दें IPL 2022 में सबसे तेज गेंद डालने की लिस्ट में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे घातक गेंदबाज भी उमरान मलिक के आस पास नहीं हैं। उमरान ने आईपीएल सीजन 14 में सबसे तेज 155+ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। वहीं इससे पहले आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इस टूर्नामेंट की 147.68 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद डाली थी। हैदराबाद के खलील अहमद तीसरे नंबर पर हैं जो 147.38 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंक चुके हैं।