Ipl 2022, Rcbvsrr: राजस्थान रॉयल्स के साथ होने वाले पहले मैच में क्या Royal Challengers Banglore बदलेगी अपनी प्लेइंग Xi?

IPL 2022 का आगाज बेहद ही रोमांचक मोड पर चल रहा है। जहां सभी 10 टीमों के बीच खिताबी जंग देखने को मिल रही है। तो वहीं आईपीएल की सबसे पसंदीदा टीम Royal Challengers Banglore ने अपने शुरुआती मैच में हार का सामना किया, जिसमें टीम की गेंदबाजी काफी कमजोर दिखाई दी।

लेकिन हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में Royal Challengers Banglore की जीत हुई, जिसके बाद अब सभी फैंस की निगाहें कल यानी 5 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच के मुकाबले पर बनी हुई है। इस मैच में क्या फाफ डु प्लेसिस आरसीबी टीम में कोई बदलाव करेंगे या नहीं आइये बताते है इस आर्टिकल में।

1) अनुज रावत

Ipl 2022, Rcbvsrr: राजस्थान रॉयल्स के साथ होने वाले पहले मैच में क्या Royal Challengers Banglore बदलेगी अपनी प्लेइंग Xi?

दिल्ली से आने वाले अनुज रावत ने इस सीज़न के पहले मुकाबले में ही दिखा दिया कि आरसीबी (Royal Challengers Banglore) ने उन्हें अपनी टीम से जोड़कर एक दम सटीक फैसला किया है। बता दें पहले मैच में अनुज रावत ने कप्तान फैफ डु प्लेसिस के साथ मिलकर अच्छी पारी की शुरुआत की थी। लेकिन दूसरे मुकाबले में इनकी जोड़ी पर बुरी नजर लगती हुई दिखाई दी। जहां बैंगलोर ने शुरुआती दो ओवर में दो विकेट गंवा दिए हैं। पहले ओवर में उमेश यादव ने अनुज रावत को शून्य पर ही आउट कर दिया।

2) फाफ डु प्लेसिस

Ipl 2022, Rcbvsrr: राजस्थान रॉयल्स के साथ होने वाले पहले मैच में क्या Royal Challengers Banglore बदलेगी अपनी प्लेइंग Xi?

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज़ फाफ डु प्लेसिस इस बार आईपीएल में आरसीबी (Royal Challengers Banglore) का सिर्फ प्रतिनिधित्व ही नहीं कर रहे हैं बल्कि टीम के कप्तान भी हैं। हालांकि इनकी शुरुआती मैच में शानदार दिखाई दी, लेकिन अपने दूसरे मैच में केकेआर के सामने ये क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक पाए। वहीं पहले ओवर में 4 गेंदों पर डु प्लेसिस मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं अब आगामी मैच में डु प्लेसिस के बल्ले का गरजना काफी जरूरी हो गया है।

3) विराट कोहली

Royal Challengers Banglore

 

आरसीबी (Royal Challengers Banglore) के पूर्व कप्तान और रन मशीन विराट कोहली ने आईपीएल 2022 के पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने बल्ले से रनों की बरसात की थी। लेकिन अपने दूसरे मैच में केकेआर के सामने उनका बल्ला ज्यादा खास परफॉर्म नहीं कर पाया। उन्होंने सात गेंदों पर 12 रन बनाए और वें भी आउट हो गए। वहीं उमेश ने उन्हें विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन के हाथों कैच कराया।

4) दिनेश कार्तिक

Royal Challengers Banglore

आईपीएल का अच्छा अनुभव रखने वाले दिनेश कार्तिक भी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए ज़रूर नज़र आएंगे। इनके होने से Royal Challengers Banglore का मिडिल ऑर्डर काफी ज़्यादा मज़बूत और अनुभवी लगता है। वहीं पिछले मैच में उन्होंने मैच फिनिशर का रोल प्ले किया। बता दें आखिरी ओवर में आरसीबी को जीत के लिए सात रन चाहिए थे। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने एक छक्का और एक चौका लगाकर बैंगलोर को जीत दिलाई।

5) ग्लेन मैक्सवेल

Ipl 2022, Rcbvsrr: राजस्थान रॉयल्स के साथ होने वाले पहले मैच में क्या Royal Challengers Banglore बदलेगी अपनी प्लेइंग Xi?

वहीं कल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच में आरसीबी टीम की तरफ से प्लेइंग 11 में एक बदलाव देखने को मिल सकता है। बता दें काफी समय से जिस खिलाड़ी का इंतजार आरसीबी और उनके फैंस को था शायद कल इसका इंतजार खत्म हो सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि आरसीबी का स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल  कल होने वाले मैच में वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थआन रॉयल्स के खिलाफ खेलते दिखाई देगा।

दरअसल इस साल के सीजन के पहले दो मैचों में आरसीबी के लिए ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं होने के बावजूद चूक गए, जो वर्तमान में पाकिस्तान का दौरा कर रही है। इस सप्ताह की शुरुआत में चेन्नई में लंबे समय से प्रेमिका विनी रमन के साथ मैक्सवेल ने अपने पारंपरिक तरीके से शादी के बंधे में बंध गए है। जिसके बाद वे तीन दिन के क्वारंटाइन पूरा कर चुका है। वहीं अब कल उन्हें शेरफेन रदरफोर्ड की जगह देखा जा सकता है।

6) डेविड विली

Royal Challengers Banglore

इंग्लैंड के शानदार हरफनमौला खिलाड़ी डेविड विली लेफ्ट आर्म फ़ास्ट बॉलर हैं, और बल्लेबाज़ी में भी अच्छा दमखम रखते हैं। विली भी पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले थे, और इन्होंने 3 ओवर भी डाले थे लेकिन कोई सफलता इनके हाथ नहीं लगी थी। वहीं बल्लेबाजी में भी इस खिलाड़ी को पिछले मैच में मौका दिया गया और ये महज 18 रन बनाकर वापस लौट गए।

7) वानिंदु हसरंगा

Royal Challengers Banglore

श्रीलंका टीम के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा का इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन में काफी दबदबा था, आरसीबी (Royal Challengers Banglore) ने इनको 10.75 करोड़ की मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा था। हालांकि आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में ये काफी महंगे साबित हुए, दूसरे मुकाबले में केकेआर के खिलाफ हसरंगा ने बल्लेबाजी की और वे इसमें फेल हुए, उन्होंने मात्र 4 रन बनाए।

8) शाहबाज़ अहमद

Royal Challengers Banglore

युवा भारतीय ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद भी राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग 11 में अपनी जगह ज़रूर बना सकते हैं। पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ आरसीबी के खिलाड़ी शाहबाज अहमद ने रदरफोर्ड के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की थी। उन्होंने 39 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर बैंगलोर को जीत दिलाई।

9) हर्षल पटेल

Royal Challengers Banglore

भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हर्षल पटेल इस आईपीएल सीज़न में आरसीबी (RCB) के बॉलिंग यूनिट का अहम हिस्सा हैं। इन्होंने पिछले साल आईपीएल में सबसे ज़्यादा विकेट लिए थे, जिसके चलते इनको पर्पल कैप से भी नवाज़ा गया था। पिछले मुकाबले में केकेआर के खिलाफ हर्षल पटेल की कमाल की गेंदबाजी देखी गई। जहां उन्होंने 2 विकेट झटके और टीम को जीत दिलाई।

10) मोहम्मद सिराज

Royal Challengers Banglore

भारतीय टीम के घातक तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज पिछले कुछ सालों से आईपीएल में आरसीबी (RCB) के लिए खेलते हुए आ रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए पहले मैच में आरसीबी टीम के प्लेयर मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन कुछ खास नहीं दिखा, हालांकि वे टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए। वहीं केकेआर के साथ हुए दूसरे मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने एक विकेट झटका।

11) आकाश दीप

Royal Challengers Banglore

हाल ही में केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में आकाश दीप ने उमेश यादव को क्लीन बोल्ड कर कोलकाता की पारी को समेट दिया। केकेआर के खिलाफ मैच में आरसीबी के गेंदबाज आकाश दीप ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने केकेआर के 3 खिलाड़ियों को ऑउट कर वापस पवेलियन पहुंचाया। जिसके बाद कल होने वाले मुकाबले में Royal Challengers Banglore आकाश दीप को जरूर प्लेइंग 11 में शामिल करती हुई नजर आएंगी।