Ipl 2022, Rcbvskkr, Match Report: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हुई रॉयल जीत, कोलकाता नाइट राइडर्स की रही खराब नाइट

आईपीएल 2022 का शानदार दौर शुरू हो चुका है। जहां इस सीजन का आज छठा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स और कोलकाता नाइट राइजर्स (RCBvsKKR) के बीच मुंबई के डीवाय वाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी कप्तान फाफ डु प्लेसिसि ने टॉस जीतते हुए गेंदबाजी करने का फैसला किया, तो वहीं बल्लेबाजी करने आई कोलकाता टीम को आरसीबी के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही कहर परपाते हुए पिच पर पैर नहीं जमाने दिए, वहीं कोलकाता टीम 128 रनों पर ही ढेर हो गई। वहीं 129 रन के टारगेट को बनाने में आरसीबी टीम को सफलता मिली। इसके साथ ही आरसीबी ने इस सीजन की पहली जीत अपने नाम की, आइये जानते है इस मैच (RCBvsKKR) की पूरी रिपोर्ट।

RCB ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला

Rcbvskkr

दरअसल आईपीएल के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और कोलकाता नाइट राइडर्स (RCBvsKKR) के बीच खेला गया। जहां आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वहीं आरसीबी की टीम ने अपने पहले मैच की टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। हालांकि केकेआर टीम ने टिम साउदी को शिवम मावी की जगह मौका दिया।

3 छक्के जड़ने के बाद भी पवेलियन लौटे आंद्रे रसेल

Rcbvskkr

14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हर्षल पटेल की शॉर्ट पिच गेंद को पुल करने की कोशिश में आंद्रे रसेल विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच दे बैठे। गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई। रसेल ने 18 गेंद में 25 रन बनाए और इस पारी के दौरान 1 चौके और 3 छक्के जड़े।

हसरंगा और आकाश दीप की घातक गेंदबाजी

Rcbvskkr

बैंगलोर के युवा गेंदबाज आकाश दीप ने अपने पहले ओवर में कोलकाता के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखया। वहीं, आकाश ने अपने तीसरे ओवर में कोलकाता के इन्फॉर्म बल्लेबाज नितीश राणा को डेविड विल्ले के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद आरसीबी के स्पिन गेंदबाज वानिन्दु हसरंगा ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी से कोलकाता के कप्तान और इन्फॉर्म बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (RCBvsKKR) का विकेट चटकाया। कुछ देर बाद हसरंगा ने अपने दूसरे ओवर सुनील नरेन और तीसरे ओवर में शेल्डन जैक्सन का विकेट लिया। इसके बाद ये दोनों गेंदबाज सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं।

उमेश यादव की रही दमदार बॉलिंग

Ipl 2022, Rcbvskkr, Match Report: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हुई रॉयल जीत, कोलकाता नाइट राइडर्स की रही खराब नाइट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव (Umesh Yadav) की शुरुआत शानदार रही। टूर्नामेंट के पहले ही मैच मे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कहर बरपाने वाले उमेश का जलवा बेंगलुरु टीम के खिलाफ भी देखने को मिला। जहां सिर्फ 128 रन बना पाई कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम जब लक्ष्य को बचाने के लिए उतरी, तब उमेश यादव ने शानदार शुरुआत दिलवाई। उमेश की दमदार बॉलिंग के दमपर ही आरसीबी ने शुरुआती 3 ओवर में अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। इनमें से दो विकेट उमेश यादव ने लिए आईपीएल इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर्स की लिस्ट में अब उमेश यादव चौथे नंबर पर हैं, उनके नाम पावरप्ले में 49 विकेट हो गए हैं।

डेविड विली- शेरफेन रदरफोर्ड की शानदार साझेदारी

Rcbvskkr

बता दें डेविड विली और शेरफेन रदरफोर्ड ने 45 रन और रदरफोर्ड-शाहबाज अहमद ने 39 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर बैंगलोर को जीत दिलाई।हालांकि रदरफोर्ड 28 रन, विली 18 रन और शाहबाज 27 रन बनाकर आउट हुए। वहीं ये फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी में बैंगलोर ने अपनी पहली जीत हासिल की है।

दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने की शानदार बल्लेबाजी

Ipl 2022, Rcbvskkr, Match Report: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हुई रॉयल जीत, कोलकाता नाइट राइडर्स की रही खराब नाइट

दरअसल पारी के 19वें ओवर में हर्षल पटेल ने वेंकटेश अय्यर के ओवर में दो चौके जड़कर आरसीबी को जीत के करीब पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया। 19 ओवर में आरसीबी ने 7 विकेट खोकर 122 रन बनाए, तो वहीं इसके बाद आरसीबी को जीत के लिए 6 गेंद में 7 रन बनाने थे। जिसके बाद दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर आंद्रे रसेल के खिलाफ छक्का और चौका जड़कर टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी।