चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में ऋषि धवन उतरे फेस गार्ड के साथ, जाने क्या है इसके पीछे की वजह

Rishi Dhawan: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में बीती रात पंजाब और चेन्नई के बीच मुकाबला देखने को मिला था. इस मैच में चेन्नई को पंजाब ने 11 रन से हराया. चेन्नई की हार के अलावा इस मैच में एक और चीज दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हो रही है. कल 38 वें मैच में जब पंजाब के आल राउंडर ऋषि धवन (Rishi Dhawan) गेंदबाजी के लिए उतरे तो उनकी फेस शील्ड ने सभी का ध्यान अपनी और खीचा है. चलिए जानते है की क्या है कारण ऋषि धवन (Rishi Dhawan) के इस फेस गार्ड को पहनने का.

(Rishi Dhawan) ने क्यों पहना फेस गार्ड

Rishi Dhawan

अगर ऋषि धवन (Rishi Dhawan) के फेस गार्ड की बात करे तो इसी साल 2022 में रणजी ट्राफी के दौरान ऋषि धवन (Rishi Dhawan) बहुत गंभीर रूप से चोटिल हो गये थे. डोमेस्टिक क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए अपने फॉलो-थ्रू के दौरान उनके मुंह पर तेज़ गति में गेंद लगी और इमरजेंसी में उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा. नाक की चोट से हाल में उबरने वाले ऋषि धवन (Rishi Dhawan) ने चेहरे की सुरक्षा के लिए फेस गार्ड का इस्तेमाल किया है.

कौन है ऋषि धवन (Rishi Dhawan)

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में ऋषि धवन उतरे फेस गार्ड के साथ, जाने क्या है इसके पीछे की वजह

ऋषि धवन (Rishi Dhawan) डोमेस्टिक क्रिकेट में एक काफी जाना माना नाम है. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में हिमाचाल की ओर से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने अपने दम पर हिमाचाल की टीम को तमिलनाडु के खिलाफ फाइनल मैच तक पहुंचाया था. अगर इनके आईपीएल प्रदर्शन की बात करे तो 2016 के बाद पहली बार ऋषि धवन (Rishi Dhawan) ने कल के मैच के साथ आईपीएल में वापसी की है. उन्होंने अभी तक खले गये 27 मैच में 20 विकेट अपने नाम किये है और टीम के लिए 153 रन भी बनाए है.

चेन्नई को मिली पंजाब से एक और हार

Csk Vs Pbks

बीती रात खेले गये चेन्नई और पंजाब के मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब किंग्स ने शिखर धवन की शानदार 88 रन की पारी और राजपक्षा के 42 रन की बदौलत टीम ने 187 का बड़ा स्कोर खड़ा किया है. चेन्नई की तरफ से सिर्फ ब्रावो और थीक्षाना ही विकेट चटकाने में सफल रहे लेकिन रन गति पर लगाम नहीं लगा पाए.

फिर लक्ष्य का पीछा करते उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी खराब रही और टीम के नियमित अंतराल पर गिरते विकेटो की वजह से CSK मैच के अंत तक इस से उबर नहीं पाई. टीम के लिए सिर्फ अम्बाती रायडू ही 78 रन के साथ एक छोर पर डटे रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिलवा पाए और 11 रन से CSK मैच हार गयी.

यह भी पढ़िए:

मांजरेकर ने कार्तिक पर दिया ये बड़ा बयान, बताया क्यो नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह

क्या टीम से होगा किसी बड़े खिलाडी का पत्ता कट, कोच महेला जयवर्धने ने दिए बड़े बदलाव के संकेत

लगातार हुई आठवीं हार के बाद सोशल मीडिया पर फूटा फैन्स का गुस्सा, बोल ‘कम से एक एक मैच तो जीत जाओ’