Rr Vs Dc

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का घमासान जारी है। जहां इस सीजन का आज 34वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया तो वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरे RR के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का गोल्डन फॉर्म की बदौलत 222 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। वहीं दिल्ली को जीत के लिए 223 रनों का टारगेट दिया। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली टीम 8 विकेट के नुकसान पर 207 रन पर ही सिमट गई। आइये जानते है इस मैच (RR vs DC) की पूरी रिपोर्ट।

RR vs DC: जोस बटलर ने खेली शतकीय पारी

Dc Vs Rr

इस मैच में सलामी बल्लेबाज Jos Buttler ने दमदार शतक जड़ा। बता दें बटलर 65 गेंदों में 9 चौके और 9 छक्के की मदद से 116 रन बनाकर आउट हुए। वहीं उनका ये इस सीजन का तीसरा शतक था। उनकी इस पारी को देख स्टेडियम में फैंस की गूंज और सोशल मीडिया पर सभी की खुशी साफ तौर पर देखी जा रही है।

देवदत्त पडिक्कल ने बनाई हाफ सेंचुरी

Rr Vs Dc

इस मैच (RR vs DC) में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी काफी शानदार अंदाज में नजर आए। जहां उन्होंने 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। बता दें उन्होंने राजस्थान के लिए पहला और आईपीएल का अपना सातवां अर्धशतक लगाया है। इस मैच में 35 गेंदों पर 54 रन बनाकर पेडिक्कल आउट हुए। बता दें खलील अहमद ने उन्हें एलबीडबल्यू आउट किया।

संजू सैमसन के बल्ले ने दिया साथ

Dc Vs Rr

बता दें इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन फॉर्म में नजर आए। जहां संजू सैमसन को मैच में जीवनदान के साथ-साथ खलील ने 21 रन भी लुटाए। बता दें खलील ने अपने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर सैमसन का आसान कैच छोड़ दिया। वहीं आईपीएल में अपने 5000 रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने इस मैच में 19 गेंदों का सामना कर नाबाद 46 रन बनाए जबकि हिटमायर 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

पंत नहीं उठा पाए जीवनदान का फायदा

Rishabh Pant

ऋषभ पंत को प्रसिद्ध कृष्णा के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर जीवनदान मिला जब युजवेंद्र चहल ने उनका आसान कैच छोड़ दिया। हालांकि दो गेंद बाद ही पंत ने एक और हवाई शॉट खेला और देवदत्त पडिक्कल ने उनका एक शानदार कैच पकड़ा। पंत 24 गेंद में 44 रन बनाकर आउट हुए।

युजवेंद्र चहल की फिरकी में फंसे अक्षर पटेल

Yuzvendra Chahal

वहीं इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने अक्षर पटेल को अपनी फिरकी में फंसाया और गिल्लियां बिखेर दी। वहीं अक्षर सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

शार्दुल ठाकुर हुए रन आउट

Shardul Thakur

बता दें दिल्ली टीम की मुश्किलें बढ़ती गई, जब इस बार शार्दुल ठाकुर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्हें रियान की थ्रो पर सैमसन ने आउट किया। इस मैच में शार्दुल ने आउट होने से पहले सात गेंदों पर 10 रन बनाए।

प्रसिद्ध कृष्णा को मिली 3 सफलता

Team India

बता दें दिल्ली टीम जब बल्लेबाजी करने आई तो राजस्थान टीम की तरफ से तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने कमाल की गेंदबाजी कर तीन विकेट अपने नाम किए। उन्होंने ललित यादव, ऋषभ पंत और डेविड वॉर्नर का विकेट लिया। वहीं चौथे ओवर में उन्होंने 22 रन खर्च किए थे और इसके साथ ही तीन विकेट हासिल किए, जिसमें एक मैडन ओवर भी शामिल था।