Ms Dhoni

आईपीएल 2022 का 46वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। जहां CSK टीम ने MS Dhoni की कप्तानी में इस मैच को 13 रन से अपने नाम कर लिया। बता दें केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया तो वहीं सीएसके टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की दमदार पारी की बदौलत पर  202 रन बनाए और SRH को जीत के लिए 203 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में SRH 189 रन ही बना पाई। वहीं मैच में 13 रनों से मिली जीत के बाद MS Dhoni खुश नजर आए। इसके साथ ही उन्होंने क्या कहा आइये बताते है?

मैच में मिली जीत के बाद क्या बोले MS Dhoni?

Ms Dhoni

दरअसल आईपीएल के 46वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने नजर आई। जहां इस मैच में MS Dhoni ने सीजन में सीएसके टीम की कप्तानी का जबरदस्त नजारा पेश किया। उनकी कप्तानी में सीएसके टीम को 13 रनों से जीत हासिल हुई। वहीं इस समय अंक तालिका पर CSK की टीम 9वें स्थान पर ही है। मैच के बाद हुई प्रेजेटेशन के दौरान धोनी ने कहा,

 ”मुझे लगता है कि यह बचाव करने के लिए एक अच्छा स्कोर था। यह उन मौको में से एक मौका रहा, जहां हमने बल्लेबाजी करते हुए एक अच्छी शुरुआत की और गेंदबाजों को उन क्षेत्रों में गेंदबाजी करने के लिए मजबूर किया जहां हम हिट करना चाहते थे। हमें जिस तरह का लक्ष्य मिला वह बहुत अच्छा था। एक गेंदबाज के तौर पर कुछ अलग करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है।

Ms Dhoni

इसके साथ ही MS Dhoni ने जडेजा की कप्तानी को लेकर कहा,

”मेरे और जडेजा के बीच उन्हें पिछले सीजन में ही पता था कि उन्हें इस साल कप्तानी का मौका दिया जाएगा। वह जानता था और उसके पास तैयारी के लिए पर्याप्त समय था, महत्वपूर्ण यह है कि आप चाहते हैं कि वह टीम का नेतृत्व करे और मैं चाहता था कि यह बदलाव हो। इससे पहले 2 मैचों में जड्डू की ओर जानकारी हो रही थी और उसके बाद मैंने यह फैसला उन पर छोड़ दिया कि किस तरह से गेंदबाजी करनी है। चम्मच से खिलाना वास्तव में कप्तान की मदद नहीं करता है, मैदान पर आपको वे महत्वपूर्ण निर्णय लेने होते हैं और आपको उन निर्णयों की जिम्मेदारी लेनी होती है”