बुमराह ने कप्तानी डेब्यू पर तोडा 46 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, दिग्गज खिलाडी को छोड़ा पीछे

Jasprit Bumrah: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एजबेस्टन टेस्ट में इंडियन टीम ने पहली पारी में 416 रन का स्कोर बनाया है. पहली पारी में ऋषभ पंत और रविन्द्र जडेजा ने शतकीय पारी खेली लेकिन बुमराह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और ब्रॉड के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बना डाले. बुमराह ने 16 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 31 रन बनाये थे. उन्होंने ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन बनाने का भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इसके अलावा बुमराह ने 46 साल पुराना कप्तानी का रिकॉर्ड भी तोडा है.

पूर्व भारतीय खिलाडी का तोडा रिकॉर्ड

Jasprit Bumrah

बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टीम इंडिया के लिए दसवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए 31 रन बनाये. 31 रन बनाते हुए बुमराह टेस्ट क्रिकेट में नंबर 10 पर बल्लेबाज़ी करते हुए अपने पहले ही मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गये है. इस से पहले यह रिकॉर्ड भारत के पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के नाम था जिन्होंने साल 1976 पर अपने पहले कप्तानी वाले मैच में 30 रन की पारी खेली थी और अब बुमराह(Jasprit Bumrah) ने 31 रन के साथ यह रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

Jasprit Bumrah ने बटोरे एक ओवर में 35 रन

बुमराह ने कप्तानी डेब्यू पर तोडा 46 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, दिग्गज खिलाडी को छोड़ा पीछे

इंडियन टीम के फ़ास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने पांचवें टेस्ट में  स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है. बुमराह ने ब्रॉड की पहली गेंद पर चौका लगाया. उसके बाद वाइड गेंद पर गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर चली गयी यानि की दूसरी गेंद पर पांच रन, दूसरी गेंद पर नो-बॉल पर छक्का लगाया. एक बार फिर दूसरी गेंद, तीसरी और चौथी देंग पर बुमराह ने चौका लगाया. पांचवी गेंद पर उन्होंने छक्का लगाया और फिर आखरी गेंद पर एक रन लेकर ओवर में रनों की संख्या को 35 पर पहुंचा दिया.

दूसरे दिन आधी इंग्लिश टीम पवेलियन लौटी

बुमराह ने कप्तानी डेब्यू पर तोडा 46 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, दिग्गज खिलाडी को छोड़ा पीछे

दूसरे दिन रविन्द्र जडेजा के शतकीय प्रहार और बुमराह (Jasprit Bumrah) की छोटी तूफानी पारी की बदौलत इंडियन टीम 416 का बड़ा स्कोर बना पायी. इसके बाद इंग्लिश टीम की पहली पारी की शुरुआत काफी खराब रही. टीम के दोनों ही सलामी बल्लेबाज़ एलेक्स लीस (6 रन) और जैक क्रेव्ली (9 रन) बुमराह की गेंद पर पर अपना विकेट गवां चुके है. इसके बाद ओली पॉप (10 रन) भी सस्ते में आउट हो गये. जो रूट क्रीज़ पर टिक कर 31 रन बनाये लेकिन सिराज की गेंद पर वो भी आउट हो गये. जैक लीच बिना कोई खाता खोले शमी का शिकार बने. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम 84 रन पर 5 विकेट खो चुकी है.

और पढ़िए:

टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बटोरने वाले टॉप 5 खिलाडी, लिस्ट में एक भारतीय खिलाडी भी शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ इन तीन खिलाडियों की हुई अनदेखी, एक खिलाडी को इंग्लैंड बुलाकर भी नहीं दिया मौका

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पंत ने तूफानी पारी से तोडा 17 साल पुराना महेंद्र सिंह धोनी का ये रिकॉर्ड