आईपीएल 2022 के फाइनल में जोस बटलर ने लगाई डबल सेंचुरी, 6 साल पुराना वार्नर का रिकॉर्ड तोडा

Joss Buttler: आईपीएल 2022 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. जहाँ तक तरफ गुजरात अपने पहले आईपीएल ख़िताब के लिए लड़ रही है वही राजस्थान 14 साल बाद आईपीएल ख़िताब को अपने नाम करने के लिए पूरी कोशिश करेगी. फाइनल मैच में राजस्थान रॉयल्स के स्टार ओपनर जोस बटलर (Joss Buttler) ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसको तोडना काफी मुश्किल दिखाई पड़ता है. बटलर के इस आईपीएल सीज़न में बने रिकार्ड्स की फेहरिस्त में एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है.

आईपीएल फाइनल में लगाया “डबल हंड्रेड”

Joss Buttler

आईपीएल 2022 में जोस बटलर ने फाइनल मैच में आउट होने से पहले डबल सेंचुरी लगा दी है. अब आप सोच रहे होंगे की T20 मैच में डबल सेंचुरी कैसे? तो हम बता दें की हम यहाँ पर एक मैच की नहीं अलग अलग मैचों की बात कर रहे है. जोस बटलर ने आईपीएल इतिहास में प्लेऑफ मुकाबलों में 200 या उस से ज्यादा रन बना दिए है. इस से पहले यह रिकॉर्ड डेविड वार्नर के नाम था जिन्होंने 2016 में SRH के लिए खेलते हुए 190 रन बनाये है.

बटलर (Joss Buttler) ने आईपीएल 2022 में दो प्लेऑफ मैच में शानदार बल्लेबाजी की है. अगर बात करे पहले क्वालीफ़ायर की तो गुजरात के खिलाफ बटलर ने 89 रन की पारी खेली थी. और दुसरे क्वालीफ़ायर में उन्होंने 109 रन की शानदार मैच जीताऊ पारी खेली और राजस्थान की फाइनल में जगह पक्की की.

Joss Buttler का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन

Joss Buttler

आईपीएल 2022 में जोस बटलर (Joss Buttler) अपने आईपीएल करियर की सबसे शानदार फॉर्म में दिखाई दिए है. जोस बटलर ने अभी तक राजस्थान के लिए इस सीज़न में 17 मैच खेले है जिसमें उनके बल्ले से 57.33 की शानदार औसत से 863 रन बनाये है. आईपीएल इतिहास में वो एक सीज़न में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दुसरे नंबर पर आ गये है. साथ ही आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप भी जोस बटलर के सिर पर है. इस सीज़न में 700 और 800 रन बनाने वाले वो अकेले बल्लेबाज़ है.

और पढ़िए:

आईपीएल इतिहास के शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज़, लिस्ट में चार भारतीय खिलाडी शामिल

आईपीएल इतिहास में पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज, लिस्ट में बेबी मलिंगा भी शामिल

आईपीएल जैसे टी20 लीग से हो रहा है इंटरनेशनल क्रिकेट को नुकसान, आईसीसी चेयरमैन ने दिया ये बड़ा बयान