इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने गुजरात को फाइनल में जीत पर दी बधाई, कहा,&Quot;पंड्या लेंगे जल्द रोहित शर्मा की जगह

Michael Vaughan: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में आज फाइनल मुकाबले में राजस्थान और गुजरात एक दुसरे के आमने सामने थे. आईपीएल का फाइनल मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने पहले ही सीज़न में आईपीएल ख़िताब पर कब्ज़ा जमा लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के 130 रन का एक आसन सा लक्ष्य गुजरात को दिया जिसे गुजरात की टीम ने शानदार प्रदर्शन के चलते सिर्फ 18.1 ओवर में जीत लिया. फाइनल में जीत पर हार्दिक पंड्या की चारों और तारीफ हो रही है. इसके चलते इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने बड़ा बयान दिया है की हार्दिक भविष्य के कप्तान हो सकते है.

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने की बड़ी भविष्यवाणी

Michael Vaughan

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने हार्दिक पंड्या के आईपीएल फाइनल जीतने पर ट्वीट किया. ट्वीट में उन्होंने कहा,“नई फ्रेंचाइजी की शानदार उपलब्धि अगर भारत को अगले कुछ सालों में नए कप्तान की जरूरत है तो मैं हार्दिक पांड्या के अलावा किसी के नाम पर गौर नहीं करूंगा. शानदार काम किया गुजरात. आईपीएल 2022.”

वॉन ने हार्दिक की काफी ज्यादा तारीफ की. पंड्या ने फाइनल मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए  3 खिलाडियों को पवेलियन की राह दिखाई. इसके साथ ही बल्लेबाजी करते हुए भी उन्होंने 34 रन बनाकर टीम की जीत में योगदान दिया. आईपीएल 2022 की बात करे तो इस सीज़न में 400 से ज्यादा रन तथा 10 विकेट उनके नाम दर्ज है.

कई दिग्गजों ने बंधे तारीफों के पुल

Rahul Tewatia

हार्दिक पंड्या की कप्तानी की सराहना कई वर्तमान और पूर्व खिलाडियों के अलावा उनके आलोचकों तक ने की है. इंडियन क्रिकेट के बड़े नामों में से एक सुनील गावस्कर तथा इंडियन टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. इसके अलावा कई दिग्गज यह भी कह चुके है की इंडियन टीम के लिए रोहित शर्मा इस समय फुल टाइम कैप्टन है तो उनके बाद सेलेक्टर्स को भविष्य के कप्तान के तौर पर हार्दिक पंड्या को देख सकते है.

आईपीएल 2022 में हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन

Ipl 2022

आईपीएल में हार्दिक पंड्या पहली बार कप्तान के तौर पर आईपीएल में शामिल हुए है. इस सीज़न में टीम के लिएय फिनिशर की भूमिका निभाने की जगह उन्होंने आगे बढ़ कर बल्लेबाजी की ज़िम्मेदारी संभाली है. पंड्या ने इस सीज़न में 15 मैच में शानदार 44.27 की एवरेज से 487 रन बनाए है. साथ ही उन्होंने इतने ही मैचों में 8 विकेट भी अपने नाम किये है.

और पढ़िए:

आईपीएल 2022 फाइनल जीत गुजरात ने रचा इतिहास, मुकाबले में बनाये ये 10 बड़े रिकार्ड्स

आईपीएल फाइनल में शानदार प्रदर्शन के चलते कुंग-फु पंड्या ने बनाया यह शानदार रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 में दिखा रफ़्तार का तूफ़ान, लॉकी फर्ग्यूसन ने तोडा उमरान मालिक का सीज़न रिकॉर्ड