पहले टी20 मैच में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाडी हुआ अगले मैच से बाहर

Mitchell Starc: कल रात ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गये टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार जीत हासिल की है. मैच में श्रीलंका की बल्लेबाज़ी ने भले ही उतना प्रभावित ना किया हो लेकिन गेंदबाजी ने काफी ज्यादा निराश किया है. श्रीलंका की टीम पूरी 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 128 के स्कोर को सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर और आरोन फिंच की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते शानदार 10 विकेट से जीत हासिल की है.

मैच में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक बड़ा झटका भी लगा है. दूसरे टी20 मैच से पहले कंगारुओं के लिए बुरी खबर सामने आई है जिसके अनुसार उनका स्टार फ़ास्ट बॉलर टीम से बाहर हो चूका है.

Mitchell Starc को लगी उंगली में चोट

पहले टी20 मैच में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाडी हुआ अगले मैच से बाहर

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले ही मैच में 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. इस जीत में ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी काफी बेहतरीन नज़र आई है. टीम के तेज़ गेंदबाजों ने आक्रमक गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम को एक बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. लेकिन अब दूसरे T20 मैच में टीम के फ़ास्ट बॉलर मिचेल स्टार्क एक मैच के लिए टीम से बाहर हो चुके है.

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) की बोलिंग आर्म की इंडेक्स फिंगर यानि अंगूठे की पास वाली उंगली में चोट लग गयी है. यह चोट उतनी गहरी नहीं है क्योकि उन्होंने पहले मैच में अपने कोटे से सभी ओवर पूरे किये थे. पर मैनेजमेंट ने सुरक्षा को देखते हुए स्टार्क को दूसरे मैच में आराम देने का फैसला लिया है.

पहले मैच में लगाई विकेटो की झड़ी

Mitchell Starc

हम बता दें श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया के पहले मैच में मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने शानदार गेंदबाजी की है. उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर्स में सिर्फ 26 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम किये है. पाथूम निस्संका के तौर पर सलामी बल्लेबाज़ के अलावा उन्होंने वानिंदु हसरंगा और चमीरा को भी पवेलियन का रास्ता दिया है. अभी के लिए उम्मीद यही की जा रही है की स्टार्क (Mitchell Starc) की जगह पर टीम ने झाय रिचर्डसन और स्पिनर मिचेल स्वीपसन को प्लेयिंग XI में मौका दिया जा सकता है.

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को धोया

पहले टी20 मैच में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाडी हुआ अगले मैच से बाहर

अगर हम मुकाबले की बात करे तो कल रात खेले गये इस मैच में दोनों ही पारियों में ऑस्ट्रेलिया का ही दबदबा देखने को मिला. कंगारुओं ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लेते हुए श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी के लिए न्यौता दिया. इसके बाद श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन 100 पर रन दो विकेट के बढ़िया स्कोर के बाद श्रीलंका के बाकि के 8 बल्लेबाज़ सिर्फ 28 रन ही जोड़ पाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोस हेज़लवुड और मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए क्रमश: 4 और 3 विकेट अपने नाम किये.

पहले टी20 मैच में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाडी हुआ अगले मैच से बाहर

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुरुआत से ही अच्छी बल्लेबाजी की. टीम के दोनों ही सलामी बल्लेबाजों आरोन फिंच (Aaron Finch) और डेविड वार्नर (David Warner) ने तेज़ अर्धशतक जमाया और अंत तक टीम को जीत दिलवाकर ही वापस आये. दोनों ही खिलाडियों ने 14 ओवरों में 134 रन की साझेदारी की और मैच को बिना कोई विकेट गवांये जीत लिया. बेहतरीन प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया के जोस हेज़लवुड को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड दिया गया.

और पढ़िए:

जो रूट बने फैब फोर के पहले 10 हजारी, जाने कोहली और विलियमसन से है कितना आगे

अपने डेब्यू मैच में ही की 28 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी, दोहरा शतक जमा बनाये ये बड़े रिकॉर्ड्स

क्या 2023 के वर्ल्ड कप से पाकिस्तान बिना मैच खेले ही हो जायेगा बाहर, साउथ अफ्रीका और न्यूज़ीलैण्ड पर भी है खतरा