Shreyas Iyer

आईपीएल 2022 का शानदार दौर शुरू हो चुका है। जहां इस सीजन का आज छठा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स और कोलकाता नाइट राइजर्स (RCBvsKKR) के बीच मुंबई के डीवाय वाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी कप्तान फाफ डु प्लेसिसि ने टॉस जीतते हुए गेंदबाजी करने का फैसला किया, तो वहीं बल्लेबाजी करने आई  Shreyas Iyer की कोलकाता टीम को आरसीबी के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही कहर परपाते हुए पिच पर पैर नहीं जमाने दिए, वहीं कोलकाता टीम 128 रनों पर ही ढेर हो गई। वहीं 129 रन के टारगेट को बनाने में आरसीबी टीम को सफलता मिली। इसके साथ ही आरसीबी ने इस सीजन की पहली जीत अपने नाम की, वहीं इसी बीच मैच में मिली हार के बाद केकेआर कप्तान Shreyas Iyer ने क्या कहा आइये बताते है।

मैच में मिली हार के बाद KKR कप्तान Shreyas Iyer ने क्या कहा?

Shreyas Iyer

सीजन के दूसरे मैच में फाफ डु प्लेसी के खिलाफ मिली पहली हार के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने मैच प्रजेंटेशन पर बातचीत करते हुए कहा,

यह एक बेहतरीन मैच था. कम स्कोर के बाद जब हम गेंदबाज़ी के लिए आए तो मैंने टीम से कहा कि आज का मैच हमारा चरित्र निर्धारित कर सकता है, जिस तरह से हम लड़ें वह हमारी मानसिकता को दिखाता है. हमें गर्व है कि हम इस मैच को अंतिम ओवर तक ले गए. अंतिम में हम वेंकटेश अय्यर के साथ गेंदबाज़ी के लिए गए. क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अब गेंदबाज़ी कर चुके हैं, इसके अलावा हम उन्हें आत्मविश्वास देना चाहते थे

लेकिन, अगले मैच में जब हम उतरेंगे तो हमें अपनी गलतियों को सुधारना होगा और यह देखना होगा कि हमें जितनी जल्दी हो सके गति मिले. उन्होंने (वानिंदु हसरंगा) वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की. मेरा विकेट मिलने के बाद उन्होंने अच्छी शुरुआत की. मैं शुरू से ही उसे अच्छी तरह पढ़ पाता था. हमने तय किया था कि हम उसे एक ऑफ स्पिनर के रूप में खेलेंगे. लेकिन, दुर्भाग्य से उसने वास्तव में अच्छी लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की. वह काफी अनुभवी भी हैं और उन्हें इस विकेट पर कुछ मदद मिल रही थी. उसे बधाई.”

उमेश यादव ने की घातक गेंदबाजी

Shreyas Iyer

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव (Umesh Yadav) की शुरुआत शानदार रही। टूर्नामेंट के पहले ही मैच मे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कहर बरपाने वाले उमेश का जलवा बेंगलुरु टीम के खिलाफ भी देखने को मिला। जहां सिर्फ 128 रन बना पाई कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम जब लक्ष्य को बचाने के लिए उतरी, तब उमेश यादव ने शानदार शुरुआत दिलवाई। उमेश की दमदार बॉलिंग के दमपर ही आरसीबी ने शुरुआती 3 ओवर में अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। इनमें से दो विकेट उमेश यादव ने लिए आईपीएल इतिहास में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर्स की लिस्ट में अब उमेश यादव चौथे नंबर पर हैं, उनके नाम पावरप्ले में 49 विकेट हो गए हैं।