Faf Du Plessis

IPL 2022 (आईपीएल 2022) का 13वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RRvsRCB) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान Faf Du Plessis ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। तो वहीं बल्लेबाजी करने आई संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर और शिमरोन हेटमायर के बदौलत शानदार पारी खेलते हुए 169 रन बनाए, वहीं 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिनेश कार्तिक और शहबाज की साझेदारी के बदौलत राजस्थान को 4 विकेट से करारी मात दी। वहीं मैच में मिली जीत के बाद कप्तान  Faf Du Plessis ने क्या कहा आइये जानते है?

मैच में मिली जीत के बाद खुश दिखे Faf Du Plessis

Faf Du Plessis

दरअसल राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए आईपीएल के 13वें मुकाबले में रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान टीम को 4 विकेट से मात दी। वहीं मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन के दौरान आरसीबी कप्तान Faf Du Plessis काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा,

“आपको कुछ महान पात्रों की आवश्यकता है और डीके (Dinesh Karthik) उतना ही महान चरित्र है जितना आप प्राप्त कर सकते हैं। दबाव में उनका संयम अद्भुत है। वह वास्तव में शांत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान रॉयल्स से एक स्कोर मिला जो हमें लगा कि परिस्थितियों और सतह के साथ थोड़ा ऊपर था। थोड़ा घूम रहा है। आज की सबसे बड़ी बात यह थी कि कहीं से भी गेम जीतने के लिए वापस आने की हमारी क्षमता थी। ”

दिनेश कार्तिक और शहबाज अहमद की दमदार साझेदारी

Rrvsrcb

बता दें दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) जब बल्लेबाजी पर आए तो 13 ओवर में टीम का स्कोर 87/5 था। अगले सात ओवर्स में 82 रन का मुश्किल लक्ष्य साधना था। कार्तिक ने रविचंद्रन अश्विन जैसे अनुभवी स्पिनर के आखिरी ओवर में 21 जोड़कर मैच को पलट दिया। अगले यानी 15वें ओवर में नवदीप सैनी ने 16 रन लुटा दिए। कार्तिक का साथ शाहबाज अहमद ने बखूबी निभाया। वे 18वें ओवर में बोल्ट को एक छक्का और एक चौका मारकर आउट हुए। लेकिन दिनेश कार्तिक अंत तक टिके रहे, और आरसीबी के लिए मैच फिनिशर की भूमिका निभाई।