Virat Kohli Press Conference

Virat Kohli press conference : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से 3 वनडे और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज IND vs SA खेलनी है. जिसके लिए टीम इंडिया 16 दिसंबर दक्षिण अफ्रिका के लिए रवाना होगी. इस बीच रोहित शर्मा Rohit Sharma और विराट कोहली Virat Kohli को लेकर मीडिया में तमाम प्रकार की खबरें सामने आई. इस बीच तमाम उठा पठक के बाद आज विराट कोहली Virat Kohli ने वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस Virat Kohli press conference कर अपनी बात रखी है. इस दौरान विराट कोहली Virat Kohli ने बीसीसीआई BCCI को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं.

विराट ने नहीं की थी रेस्ट की मांग

 Virat Kohli
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली Virat Kohli press conference ने साफ शब्दों में कहा कि – “वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे और BCCI से उन्होंने आराम की मांग नहीं की है. कोहली ने साफ किया है कि साउथ अफ्रीका में वह वनडे खेलने के लिए तैयार हैं, मेरे बारे में जो खबरें फैलाई जा रही हैं वो गलत हैं. इस दौरान विराट कोहली Virat Kohli ने आगे कहा कि- जब टेस्ट टीम का चयन हुआ, उसके बाद सेलेक्टर्स ने कहा कि आपको वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया है, जिसके बाद कोई बात नहीं हुई थी.”

विराट कोहली ने दिया हैरान करने वाला बयान

 Virat Kohli
वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस Virat Kohli press conference के दौरान टी 20 की कप्तानी को लेकर जवाब देते हुए विराट कोहली Virat Kohli  ने कहा कि- “जब मैंने टी-20 कप्तानी छोड़ी, तो मैंने BCCI से कहा था कि मैं वनडे और टेस्ट में कप्तान बने रहना चाहूंगा. लेकिन दक्षिण अफ्रिका दौरे पर टेस्ट टीम के चयन से पहले मुझसे 5 चयनकर्ताओं ने संपर्क किया. इस दौरान मुझे बताया गया कि अब मैं वनडे टीम की कप्तानी नहीं करूंगा.”

कप्तानी में कोहली का है शानदार रिकॉर्ड

 Virat Kohli

यदि विराट कोहली Virat Kohli के कप्तानी पर एक नजर डाले तो बतौर कप्तान कोहली का वनडे करियर काफी शानदार रहा है. विराट कोहली Virat Kohli ने साल 2016 में वनडे टीम की कमान संभालते हुए अब तक कुल 95 मैचों में कप्तानी की थी. जिसमें उन्होंने 91 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 98.28 की स्ट्राइक रेट की शानदार औसत से कुल 5,449 रन बनाए हैं. इसके साथ ही इस दौरान विराट ने 21 शतक और 27 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं, विराट ने अपनी कप्तानी के दौरान 95 मैचों में 65 मैच में जीते दर्ज किया है. इस हिसाब से उनके जीत का प्रतिशत 70.43 का रहा है. जो एक शानदार आकड़ा है.