Stuart Broad बने सबसे महंगा ओवर डालने वाले गेंदबाज
Stuart Broad बने सबसे महंगा ओवर डालने वाले गेंदबाज

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच खेले जा रहे 5वें रिशेड्यूल टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया काफी धमाकेदार फॉर्म में नजर आई। जहां दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने शतक ठोककर टीम को एक बड़ा स्कोर बनाने में अहम योगदान दिया। तो वहीं इसके बाद टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी आक्रामक रुप में नजर आए। उनका ये रौंद्र रूप स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ओवर में दिखाई दिया। जहां उन्होंने एक ओवर में 35 रन जड़कर इतिहास रच दिया।

बता दें बुमराह ने युवराज सिंह की राह पर चलते हुए टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने ये कारनामा Stuart Broad के खिलाफ किया जिनके खिलाफ साल 2007 में युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान छह छक्के जड़ने का कारनामा किया था। ऐसे में ब्रॉड सबसे महंगे ओवर लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Stuart Broad बने सबसे महंगा ओवर डालने वाले गेंदबाज

Stuart Broad बने सबसे महंगा ओवर डालने वाले गेंदबाज
Stuart Broad बने सबसे महंगा ओवर डालने वाले गेंदबाज

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने धमाल मचा दिया। उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश गेंदबाज की जमकर धज्जियां उड़ा कर रख दी। बता दें  84वें ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के खिलाफ बुमराह ने हल्ला बोल दिया। इस ओवर में ब्रॉड ने 35 रन दिए और ऐसा करके उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही वो टी20 के बाद टेस्ट क्रिकेट में भी एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए।

सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन लेने वाले कप्तान बने बुमराह

Eng Vs Ind: युवराज के नक्शेकदम पर चले बुमराह, Stuart Broad के नाम दर्ज हुआ सबसे महंगा ओवर का रिकॉर्ड

बता दें इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने इंग्लिश गेंदबाज Stuart Board के जमकर छक्के छुड़ाए और 16 गेंदों में नाबाद 31 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को 400 रन के पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया। बता दें बुमराह की आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 416 रन बनाने में सफल रही। बुमराह अपनी इस पारी के साथ ही टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने वाले कप्तान बन गए। लेकिन Stuart Broad के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

यहां देखे पूरी VIDEO