Suryakumar Yadav
फाइल फोटो

Suryakumar Yadav: इंग्लैंड के खिलाफ इंडियन टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज को 2-1 से जीत चुकी है. टीम मैदान पर क्लीन स्वीप के इरादे के उतरी थी लेकिन लचर गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड की टीम ने 200 से भी ज्यादा स्कोर बना दिया था. इसके बाद टीम इंडिया की शुरुआत भी काफी खराब रही लेकिन मिडिल आर्डर में नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करने वाले सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करके सभी का मुहँ बंद कर दिया. सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने शानदार टी20 शतक लगाया पर टीम को जीत दिलवाने में असफल साबित हुए. उनका खुद भी यही मानना है कि 19वें ओवर की जिम्मेदारी स्पिनर दी गई थी ऐसे में वो मैच जीत सकते थे. मैच में हार के बाद सूर्यकुमार ने कहा की वो कैलकुलेशन में थोडा गलत रह गये.

मैंने थोडा गलती कर दी वरना मैच जीत जाते – Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav

दरअसल मैच के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने पारी के बारे में बात करते हुए कहा की हम ये मैच जीत सकते थे लेकिन अचानक विकेट गवां दने की वजह से टीम मैच हार गयी. उनका मानना हैकि दो बड़े शॉट लगाने के चक्कर में मैच हाथ से निकल गया. मैच के बाद ब्रॉडकास्टर्स से इस बारे में बात करते हुए उन्होंने (Suryakumar Yadav) कहा,

“मैंने कैलकुलेशन में थोड़ी गलती कर दी थी कि किसके ओवर बचे हैं. क्योंकि मैंने मोइन अली को 19वां ओवर डालते हुए देखा तो ऐसा लगा कि गेम अपनी तरफ वापस आ सकता है. मैं यही कोशिश कर रहा था कि अगर गेंद मेरी रेंज में होगी तो मैं शॉट मारूंगा. बाहर की गेंद पर बाउंड्री मारकर लास्ट ओवर तक टारगेट के नजदीक जाऊंगा.”

पूरी रात नहीं सो पाया हार के बारे में सोचता रहा

Suryakumar Yadav

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए सूर्या (Suryakumar Yadav) ने आगे कहा, मैं मोइन अली की 5वीं गेंद पर बड़ा शॉट नहीं लगा सका और मैं इसके लिए निराश हूं. क्योंकि वहां एक छोटा सा मौका था इस मोमेंट पर मैच जिताने का और इससे बड़ी पारी हो जाती. हालांकि, ये सीखने के लिए अच्छी प्रक्रिया है. स्पिनर गेंद डाल रहा था और ऐसे में वहां मौका था. 

आखिरी दो गेंदों पर दो बड़े शॉट लग जाते और 10 रन आ जाते तो दबाव सामने वाली टीम पर होता. ये पूरी रात मेरे सोने के समय चलता रहेगा. लेकिन कल एक नई सुबह होगी.”

हार के बावजूद सीरीज हुई इंडिया के नाम

&Quot;मैंने कैलकुलेशन में थोड़ी गलती कर दी...&Quot; सूर्यकुमार यादव ने शतक के बाद दिए ये बड़ा बयान

मैच की बात करे तो इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया. टीम इंडिया के भुवनेश्वर, बुमराह को आराम दिया था. ऐसे में इंडियन गेंदबाजी कई अनुभवहीन नज़र आई. डेविड मलान और लिविंगस्टोन के तूफ़ान में पूरी गेंदबाजी उड़ गयी. इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 215 रन का बड़ा स्कोर बनाया था.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम की शुरुआत काफी खराब रही. तीनो शुरुआती बल्लेबाज़ सिर्फ 31 रन पर वापस लौट गये. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मैच में शानदार शतकीय पारी खेल पर टीम को संभाला लेकिन श्रेयस अय्यर के साथ हुई साझेदारी के अलावा अन्य किसी खिलाडी से उन्हें सपोर्ट नहीं मिला जिसके चलते टीम को नजदीकी हार सा सामना करना पड़ा.

और पढ़िए:

इंग्लिश बल्लेबाजों से धुनाई के बाद टी20 वर्ल्ड कप में इस तेज़ गेंदबाज को जगह मिलना हुआ नामुमकिन

लाइव मैच में ही हार्दिक पंड्या ने दे दी साथी खिलाडी को गाली, विडियो हो रहा वायरल

15 गेंदों में बनाये 74 रन, टी20 ब्लास्ट में रिले रोसोव ने खेली आतिशी पारी