शानदार जीत और शतकीय पारी के बाद केएल राहुल पर लगा 24 लाख का भारीभरकम जुर्माना, जाने क्या हा इसकी वजह

KL Rahul Fined: आईपीएल 2022 बीती रात लखनऊ और मुंबई के बीच में 37वां मैच खेला गया था. इस मैच में लखनऊ ने मुंबई को 36 रन के करारी शिकस्त दी. मैच में सबसे ख़ास था केएल राहुल (KL Rahul) का मुंबई के खिलाफ लगाया गया शतक. उन्होंने 62 गेंद में 103 रन की शानदार पारी खेली. मुंबई के खिलाफ जीत के बाद केएल राहुल (KL Rahul) को काफी खुश देखा जा सकता है क्योकि अब लखनऊ की टीम 10 पॉइंट्स के साथ टेबल ने चौथे स्थान पर आ गयी है. मैच के बाद आई जानकारी के अनुसार कप्तान ही नहीं पूरी टीम पर BCCI ने जुर्माना लगा दिया है.

KL Rahul पर लगा 24 लाख का जुर्माना दोबारा?

Kl Rahul

जी हाँ मैच जीतने के बाद लखनऊ की टीम को ये बड़ा झटका लगा. टीम को MI vs LSG के मैच में स्लो-ओवर रेट के दोषी पाया गया. लखनऊ के कप्तान के एल राहुल (KL Rahul) इस साल दूसरी बार स्लो- ओवर रेट के दोषी पाए गये है जिस कारण इनपर दुगना जुर्माना लगा है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ स्‍लो ओवर रेट के कारण केएल राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है, जबकि प्‍लेइंग इलेवन के बाकी खिलाड़ियों पर 6 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है.

इस से पहले मुंबई इंडियन्स और लखनऊ सुपर जायंन्स के बीच 26 वें मुकाबले में भी राहुल पर स्लो ओवर रेट के कारण 12 लाख का जुर्माना लगाया गया था. लेक्किन दूसरी बार उल्‍लंघन पर अब राहुल पर 24 लाख रुपये का फाइन लगाया गया.

आईपीएल ने जारी किया ये बयान

Kl Rahul

आईपीएल ने यहां जारी बयान में कहा, ‘‘केएल राहुल (KL Rahul) पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया जबकि अंतिम एकादश में शामिल अन्य खिलाड़ियों पर छह लाख रुपये या उनके मैच शुल्क का 25 प्रतिशत (जो भी कम हो) जुर्माना लगाया गया है.’’ इसमें कहा गया है, ‘‘यह इस सत्र में दूसरा अवसर है जबकि टीम ने आईपीएल की आचार संहिता के तहत नियत समय में ओवर पूरे नहीं किये.’’

MI vs LSG के मैच मुंबई का हाल बेहाल

Ishan Kishan

मुंबई इंडियन्स की किस्मत काफी खराब चल रही है. मैच में टॉस जितने के बाद रोहित ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. लखनऊ मैदान पर बल्लेबाज़ी के उतरी और राहुल के तूफ़ान के आगे मुंबई के गेंदबाजों की एक भी नहीं चली. केएल राहुल (KL Rahul) ने 62 गेंद पर 103 रन की शानदार पारी खेली है. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाया लेकिन टीम 168 के अच्छे स्कोर पर पहुँच गयी.

लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई पुरानी हारों के बाद झुके हुए कंधो के साथ बल्लेबाज़ी करने उतरी. टीम कभी भी आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र नहीं आती है. सिर्फ रोहित शर्मा, तिलक वर्मा और पोलार्ड ही दहाई के अंक तक पहुँच पाए. नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गये और मुंबई 36 रन से मैच गवां बैठी.

यह भी पढ़िए:

राजस्थान और दिल्ली के मैच में हुए नो बाल विवाद पर पीटरसन ने कही ये बड़ी बात, “पन्त अपने आप को समझते क्या है?”

राजस्थान रॉयल के जोस बटलर ने दिल्ली के मैच में लगाया तीसरा शतक, देवदत्त के साथ की रिकॉर्ड पार्टनरशिप

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम को खल रही इन तीन खिलाडियों को कमी, ऑक्शन में ना खरीदकर की बड़ी गलती