Team India की प्लेइंग Xi में ये बदलाव कर सकते है ऋषभ पंत
Team India की प्लेइंग XI में ये बदलाव कर सकते है ऋषभ पंत

भारत-दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। जहां अब तक चार मुकाबले खेले जा चुके है और इस समय टीम इंडिया सीरीज में 2-2 की बराबरी पर है। बता दें चौथे टी20 मैच में टीम इंडिया (Team India) ने जीत के साथ ही सीरीज में बराबरी कर ली है। वहीं पिछले मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही कमाल की देखी गई।

ऐसे में 19 जून को खेले जाने वाले पांचवे और अंतिम टी-20 मैच में ऋषभ पंत सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर कदम रखेगें। वहीं ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि टीम में कुछ बदलाव के साथ पंत मैदान पर उतर सकते है। आइये इस आर्टिकल के जरिए बताते है कैसे होगी पांचवे टी-20 के लिए Team India की संभावित प्लेइंग XI?

पांचवे टी-20 मैच के लिए ये हो सकती है Team India की संभावित प्लेइंग XI

1. ये सलामी जोड़ी करेंगी पारी का आगाज़

Team India की ये सलामी जोड़ी करेंगी पारी का आगाज़
Team India की ये सलामी जोड़ी करेंगी पारी का आगाज़

सबसे पहले बात करते है टीम इंडिया (Team India) की सलामी जोड़ी के बारे में, जहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के चारों मुकाबलों में टीम इंडिया की तरफ से ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की। दोनों ही खिलाड़ियों ने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। बता दें ईशान किशन का बल्ला पहले मैच से ही आग उगलता नजर आया।

लेकिन चौथे टी-20 मैच में टीम इंडिया (Team India) के दोनों सलामी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। जहां ऋतुराज गायकवाड़ के बल्ले ने उनका साथ नहीं दिया और वे 7 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं ईशान किशान भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए, उन्होंने 26 गेंदों का सामना करते हुए 26 रन बनाए। लेकिन ये दोनों सलामी बल्लेबाज अगले और अंतिम मैच में पारी का आगाज करते जरूर नजर आएंगे। ऐसी उम्मीद की जा रही है अगले मैच में दोनों कमाल की पारी खेलते हुए दिखाई देंगे।

2.कुछ इस तरह होगा टीम का मिडिल ऑर्डल

Team India का मिडिल ऑर्डर
Team India का मिडिल ऑर्डर

वहीं अगर बात करें टीम इंडिया (Team India) के मिडिल ऑर्डर की तो बता दें नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते श्रेयस अय्यर को अगले मैच में मौका मिलना मुश्किल लग रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि अय्यर खराब फॉर्म में नजर आ रहे है। उनकी जगह टीम में दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता है। वहीं नंबर 4 पर कप्तान और विकेटकीपर ऋषभ पंत और नंबर 5 पर हार्दिक पांड्या टीम को ताकत देने में काम करेंगे। चौथे टी20 मैच में हार्दिक और दिनेश कार्तिक ने कमाल की साझेदारी से टीम इंडिया को 169 रनों का स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया था। ऐसे में इन दोनों का खेला तय है।

3. ये खिलाड़ी कर सकते है कातिलाना गेंदबाजी

Team India की तरफ सें गेंदबाजी करेंगे ये खिलाड़ी
Team India की तरफ सें गेंदबाजी करेंगे ये खिलाड़ी

वहीं अगर बात की जाए गेंदबाजी सेशन की तो बता दें टीम इंडिया (Team India) की तरफ से युजवेंद्र चहल स्पिन गेंदबाजी की अगुवाई एक बार फिर से करते हुए नजर आएंगे। उन्होंने पिछले यानी चौथे टी20 मैच में वहीं उनके अलावा टीम के तेज गेंदबाजी लाइन अप में हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार के साथ इस बार आवेश खान का मौका मिलना तय है।

दरअसल शुरुआती तीनों मुकाबलों में आवेश खान एक भी विकेट नहीं ले पाए है। लेकिन पिछले यानी चौथे टी-20 मैच में उनकी घातक गेंदबाजी कर साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने चौथे मैच में कुल 4 विकेट अपने नाम किए और सभी को अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। वहीं, अक्षर पटेल की जगह रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है.