Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने का सपना हर खिलाड़ी का होता है। फिर चाहे वह खिलाड़ी टीम में सेलेक्ट क्यों न हो जाए लेकिन सबसे जरूरी होता है टीम के लिए लगातार खेलते रहना। बता दें कि टीम इंडिया में कई मौकों पर ऐसा भी देखने को मिला है कि खिलाड़ियों द्वारा अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी उन्हें टीम में मौका नहीं दिया जाता है। कुछ ऐसा ही अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मौजूदगी में भी हो रहा है।

Rohit बने अपने जिगरी दोस्त Shikhar Dhawan के विलेन

दरअसल लंबे समय से टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी को टेस्ट में मौका नहीं दिया जा रहा है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का ही जिगरी दोस्त है, जिसके लिए हिटमैन खुद ही विलेन साबित हो रहे हैं।अब टेस्ट टीम में इस खिलाड़ी की वापसी की कल्पना भी मुश्किल नजर आ रही है। आइये जानते है इस खिलाडी़ के बारे में।

Rohit Sharma

दरअसल इस समय भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जहां पहले मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन दिखाकर जीत अपने नाम की। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम का चयन करते समय सेलेक्टर्स ने  उस खिलाड़ी को बुरी तरह से नजरअंदाज किया, जो टेस्ट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करता आ रहा था। बता दें ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि Rohit Sharma का जिगरी दोस्त शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ही है। जिन्होंने अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को काफी मैच जिताए है। लेकिन इन्हें अब टेस्ट क्रिकेट में खेलने का एक भी मौका नहीं मिल रहा है।

जल्द खत्म हो सकता Rohit Sharma के जिगरी दोस्त का करियर, श्रीसंत के बाद कर सकता है संन्यास का ऐलान

सेलेक्टर्स शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को लंबे समय से टेस्ट टीम में मौका ही नहीं दे रहे हैं। वहीं, रोहित शर्मा के टेस्ट कप्तान बनने के बाद उन्हें ओपनिंग पोजीशन से हटाना मुश्किल है। रोहित के साथ अब टेस्ट टीम में बतौर ओपनर या तो केएल राहुल को मौका मिलता है या फिर मयंक अग्रवाल । ऐसे में शिखर धवन के लिए अब टेस्ट टीम का दरवाजा लगभग पूरी तरह से बंद हो गया है।

रोहित -धवन की जोड़ी थी बेस्ट

जल्द खत्म हो सकता Rohit Sharma के जिगरी दोस्त का करियर, श्रीसंत के बाद कर सकता है संन्यास का ऐलान

बता दें साल 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को ओपनिंग करने के लिए उतारा था। तभी से ये दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कमाल का नजारा पेश किया था। इन्होंने मिलकर टॉप ऑर्डर में ढेरों रन कूटे थे। रोहित के साथ धवन ने दुनिया के हर मैदान में रन बनाए।

इन दोनों की जोड़ी को फैंस से भी काफी प्यार मिला। बता दें जब रोहित-धवन जब क्रीज पर आते थे तो बड़े से बड़े गेंदबाज इन की बल्लेबाजी देखकर खौफ में चले जाते थे लेकिन पिछले कुछ सालों में रोहित शर्मा की केएल राहुल के साथ जोड़ी बन गई है। ऐसे में सेलेक्टर्स शिखर धवन की टीम में वापसी होना मुश्किल हो गया है।

Shikhar Dhawan का टेस्ट करियर

शिखर धवन

एक वक्त ऐसा था जब भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) काफी मजबूत स्तंभ में थे, लेकिन समय के साथ ही कहानी भी बदल गई। अब शिखर धवन को टीम में शामिल होने का मौका भी नहीं मिल रहा है। वहीं, अगर बात करें धवन के टेस्ट करियर की तो बता दें भारत के लिए उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 149 वनडे मैचों में 6284 रन बनाए और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं। वह पिछले चार साल से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। उनकी जगह टीम में कई युवा प्लेयर्स ने ली है। ऐसे में उनका करियर खत्म होता हुआ नजर आ रहा है।