Test Cricket में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले ये 10 बल्लेबाज, जिन्होंने अपनी पारी से मैदान पर मचाया था तहलका
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जहां हमेशा से ही बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। वहीं टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) का सबसे पुराना और लोकप्रिय फॉर्मेट है। जहां पिछले कुछ सालों में सभी टीमों ने खूब टेस्ट मुकाबले खेले और वहीं कई ऐसे बल्लेबाज देखें गए है, जिन्होंने मैदान पर अपने बल्ले से तूफानी पारी खेलते हुए रनों की बरसात की।

वहीं अपनी विस्फोटक पारी के चलते इन बल्लेबाजों ने Test Cricket के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया। आइये इस आर्टिकल के जरिए बात करते है उन बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने अपने बल्ले से शतक जड़कर अपनी एक अलग पहचान बनाई। खास बात तो ये है कि टॉप 10 की लिस्ट में दो भारतीय क्रिकेटर शामिल हैं। चलिए इन खिलाड़ियों के टेस्ट करियर और आंकड़ों पर एक नजर डाल लेते हैं।

1. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)

Test Cricket में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज
Test Cricket में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है भारत के सबसे महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज में अपना नाम दर्ज किया हैं। बता दें सचिन को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए है। वहीं सचिन ने अपने करियर में 200 टेस्ट मुकाबले खेले, जिनमें 51 शतक लगाए। ऐसे में सचिन के नाम 68 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse