'एक हफ्ते मेरे साथ रहा तो, 150 नहीं160Km/H की गति से गेंदबाजी करेगा...', Umran Malik को लेकर ब्रेट ली का बड़ा बयान
'एक हफ्ते मेरे साथ रहा तो, 150 नहीं160km/h की गति से गेंदबाजी करेगा...', Umran Malik को लेकर ब्रेट ली का बड़ा बयान

आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां कुछ खिलाड़ियों की किस्मत चमकती नजर आती है, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को अपने करियर से हाथ धोना पड़ता है। इस साल के सीजन यानी आईपीएल 2022 में हैदराबाद टीम की तरफ से खेलते हुए तेज गेंदबाज उमरान मलिक(Umran Malik) को भी अपने शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिल गया है। उनकी किफायती गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी भी खौफ में नजर आए थे।

वहीं उनकी गेंदबाजी ने सभी को काफी प्रभावित किया है। जिसमें दुनिया भर में अपनी तेज गेंदबाजी की वजह से मशहूर हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रेट ली (Brett Lee) का नाम भी शामिल है। उन्होंने हाल ही में उभरते हुए युवा भारतीय सितारे Umran Malik के बारे में एक बड़ा बयान दिया है। आइये जानते है इस बारे में…

Umran Malik को लेकर ब्रेट ली ने दिया बड़ा बयान

 

 Umran Malik को लेकर ब्रेट ली का बड़ा बयान
Umran Malik को लेकर ब्रेट ली का बड़ा बयान

दरअसल आईपीएल 2022 में हैदराबाद टीम की तरफ से खेलते हुए उमरान मलिक (Umran Malik) ने शानदार और किफायती गेंदबाजी करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। उन्हें आईपीएल में इस घातक गेंदबाजी का ईनाम भी मिल गया है। जहां 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में भारतीय टीम में उमरान मलिक को टीम में जगह मिल गई है। उनके इसल प्रदर्शन से प्रभावित होकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ब्रेट ली ने एक बड़ा बयान दिया है।

Umran Malik को लेकर ब्रेट ली का बड़ा बयान
Umran Malik को लेकर ब्रेट ली का बड़ा बयान

बता दें ब्रेट ली ने उमरान मलिक के बारे में बात करते हुए कहा है कि

“मुझे अगर मलिक के साथ एक सप्ताह बिताने का वक़्त दे दिया जाए तो वह 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से आराम से गेंदबाजी कर पाने में कामयाब होंगे”

वहीं ब्रेट ली की ये बात काफी मायने रखती है कि ऐसा इसलिए क्योंकि अगर कोई पूर्व दिग्गज गेंदबाज किसी युवा गेंदबाज के बारे में इतने यकीन के साथ बयान तभी दे पाएगा जब उसे उस युवा में कुछ खास नजर आया हो।

सीजन 15 में उमरान का रहा ऐसा प्रदर्शन

Ipl 2022 में Umran Malik का प्रदर्शन
Ipl 2022 में Umran Malik का प्रदर्शन

बता दें कि Umran Malik  लगातार छाप छोड़ रहे हैं और उन्होंने इस सीजन में आईपीएल इतिहास में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी बनाया था। बता दें आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से अपनी कातिलाना गेंदबाजी का नजारा पेश कर सभी को हैरान कर दिया था। उमरान ने हैदराबाद टीम की तरफ से 14 मैच खेलकर 22 विकेट अपने नाम किए, जिसका ईनाम उन्हें मिल गया है। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिल गई है।